Himachal Weather Update: बर्फबारी से लुढ़का तापमान, छह जिलों में आंधी और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट

Himachal Weather Update प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की कटाई प्रभावित होने के साथ फसल को नुकसान भी हुआ है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 10:18 AM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 10:18 AM (IST)
Himachal Weather Update: बर्फबारी से लुढ़का तापमान, छह जिलों में आंधी और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट
Himachal Weather Update: बर्फबारी से लुढ़का तापमान, छह जिलों में आंधी और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट

धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की कटाई प्रभावित होने के साथ फसल को नुकसान भी हुआ है। वहीं, रोहतांग सहित लाहुल-स्पीति की पहाडिय़ों पर बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश से तापमान गिरा है। प्रदेश के तापमान में तीन से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार रात और रविवार सुबह प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बारिश हुई। शिमला, सोलन व सिरमौर में हल्की ओलावृष्टि हुई है। केलंग में सबसे अधिक 15 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम विभाग ने सोमवार को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला व सोलन में आंधी के साथ ओलावृष्टि होने का यलो अलर्ट जारी किया है। पांच व छह मई को भी किन्नौर और लाहुल-स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में आंधी चलने व ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

बालीचौकी में बिजली गिरने से एक की मौत

बालीचौकी के देउली गांव में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। विजय कुमार पुत्र बालक राम निवासी घाट मुहाथ खेत में गोबर फेंकने जा रहा था। रविवार को देउली में भीमे राम के मकान पर बिजली गिरी। इस दौरान विजय कुमार घर के साथ होते हुए खेत में गोबर डालने जा रहा था और झुलस गया। ग्रामीण विजय को निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालीचौकी के तहसीलदार हीरा चंद नलवा ने मामले की पुष्टि की है। विजय कुमार एक होनहार खिलाड़ी भी था। वह पंडोह में किसी संस्थान से बीएड कर रहा था।

तापमान की स्थिति (डिग्री सेल्सियस में)

स्थान,न्यूनतम,अधिकतम

शिमला,13.0,22.7

सुंदरनगर,16.2,28.1

भुंतर,13.8,22.0

कल्पा,6.4,20.4

धर्मशाला,13.0,23.4

ऊना,21.8,34.8

नाहन,22.2,30.8

केलंग,3.6,8.6

सोलन,16.5,30.0

chat bot
आपका साथी