डॉ. कनिका नेगी के शोध पत्र को पहला पुरस्कार

राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला में आयुर्वेदिक शिक्षा और वर्तमान विषय पर आधारित सेमिनार शनिवार को संपन्न हो गया। समापन समारोह में केसीसीबी के चेयरमैन राजीव भारद्वाज ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:40 PM (IST)
डॉ. कनिका नेगी के शोध पत्र को पहला पुरस्कार
डॉ. कनिका नेगी के शोध पत्र को पहला पुरस्कार

संवाद सूत्र, पपरोला : राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला में आयुर्वेदिक शिक्षा विषय पर आधारित सेमिनार शनिवार को संपन्न हो गया। समापन समारोह में कागड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सेमिनार में कुल आठ वैज्ञानिक सत्र आयोजित किए और कुल 122 शोध पत्र पढ़े। सेमिनार में उत्कृष्ट शोध पत्र पढ़ने वाले शोधकर्ताओं में प्रथम पुरस्कार डॉ. कनिका नेगी को दिया गया। दूसरा पुरस्कार डॉ. शालिनी ठाकुर व डॉ. पघ्र्या चौबे को दिया गया, जबकि तीसरा पुरस्कार डॉ. सुषमा कुमारी को दिया। डिप्टी डायरेक्टर तेजस्वी विजय ने कहा कि साढ़े सात करोड़ रुपये का एक प्रोजेक्ट केंद्र से मंजूर हो गया है, जबकि 19 करोड़ का एक प्रोजेक्ट भारत सरकार के आयुष विभाग को मंजूरी के लिए भेजा गया है। राजीव भारद्वाज ने सेमिनार आयोजित करने के लिए महाविद्यालय प्रबंधन को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि ऐसे सेमिनार से सभी को कुछ सीखने का मौका मिलता है और विचारों का आदान-प्रदान होता है। उन्होंने अपने छात्र जीवन में यहां बिताए पलों को याद किया।

chat bot
आपका साथी