परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में सोलन के लोगों से यह वादा कर गईं प्रियंका गांधी, पूरा हुआ तो होगा करोड़ों का फायदा

Priyanka Gandhi in Solan सोलन शहर के ठोडो मैदान में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शहर के लोगों से टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट लगाने का वादा कर गईं। प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट लगाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 15 Oct 2022 07:25 AM (IST) Updated:Sat, 15 Oct 2022 07:42 AM (IST)
परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में सोलन के लोगों से यह वादा कर गईं प्रियंका गांधी, पूरा हुआ तो होगा करोड़ों का फायदा
परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में सोलन के लोगों से एक वादा कर गईं प्रियंका गांधी। जागरण

सोलन, विनोद कुमार। Priyanka Gandhi in Solan, सोलन शहर के ठोडो मैदान में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शहर के लोगों से टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट लगाने का वादा कर गईं। प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सोलन में टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट लगाया जाएगा। टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करना इससे पूर्व भी कई पार्टियों की घोषणाओं में शामिल रहा है, लेकिन अब तक यह घोषणा पूरी नहीं हुई है। इस बार के चुनाव में भी यह सोलन विधानसभा से बड़ा मुद्दा होगा। सोलन व आसपास क्षेत्र के किसान काफी समय से टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट की मांग कर रहे हैं।

जिला सोलन में टमाटर लोगों की आय का मुख्य साधन है। प्रतिवर्ष जिले में अरबों रुपये के टमाटर का उत्पादन होता है। लेकिन सब्जी मंडी में फसल का उचित दाम न मिलने के चलते किसानों को सस्ते दाम पर कई बार टमाटर बेचना पड़ता है। यदि सोलन में टमाटर आधारित कोई उद्योग होगा तो आसानी से टमाटर से उत्पाद बनाए जा सकेंगे, जिससे किसानों को लाभ होगा। वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र शहरी व दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों से काफी कार्यकर्ता व लोग रैली में पहुंचे। कुछ लोगों ने खड़े होकर भी भाषण सुना। वहीं रैली में वर्तमान व पूर्व विधायकों ने भीड़ जुटाकर अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया।

पुराने बस अड्डे से बसें व आटो न चलने से परेशान हुए लोग

कांग्रेस की रैली के चलते दिन में कुछ घंटों के लिए सोलन के पुराना बस अड्डा से चंबाघाट व सलोगड़ा के लिए बसें व आटो न चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर एक बजे कई स्कूलों में बच्चों की छुट्टी भी होती है। शाम तीन बजे तक पुराना बस अड्डा पर छात्र व स्थानीय लोग बसों का इंतजार करते दिखाई दिए। साढ़े तीन बजे के बाद से ही पुराना बस अड्डे से बसें चल पाईं। इससे पूर्व लोग पैदल ही घरों को जाते देखे गए।

chat bot
आपका साथी