हिमाचल में लापरवाह पर्यटकों पर रहेगी पुलिस की नजर

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने व नियमों में ढील मिलते ही अन्य राज्यों से अधिक संख्या में पर्यटक हिमाचल का रुख कर रहे हैं। कई जगह पर्यटक लापरवाही बरत रहे हैं और मास्क तक नहीं पहन रहे।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 10:03 PM (IST)
हिमाचल में लापरवाह पर्यटकों पर रहेगी पुलिस की नजर
शिमला के रिज मैदान पर घूमते पर्यटक। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के मामले कम होने व नियमों में ढील मिलते ही अन्य राज्यों से अधिक संख्या में पर्यटक हिमाचल का रुख कर रहे हैं। कई जगह पर्यटक लापरवाही बरत रहे हैं और मास्क तक नहीं पहन रहे। ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि जिन क्षेत्रों में अधिक पर्यटक पहुंचते हैं, वहां पर अधिक पुलिस बल तैनात होगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हम चाहते हैं कि पर्यटक कोरोना नियमों का पालन करें। पर्यटकों का प्रदेश में स्वागत है, मगर उन्हें अपनी और अन्य की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा।

रिज मैदान में पुलिस जवान से उलझे थे पर्यटक

शिमला स्थित रिज मैदान पर मास्क नहीं लगाने पर कुछ पर्यटक पुलिस जवान से उलझ गए थे। इसी के चलते रिज मैदान पर दोपहर बाद कमांडो की गश्त लगा दी गई। ये पुलिस कमांडो एके-47 के साथ लैस क्यूआरटी टीम के हैं।

अन्य राज्यों से 14 दिन में पहुंचे 2.57 लाख वाहन

अन्य राज्यों से 14 दिन में 2.57 लाख पर्यटक वाहन हिमाचल पहुंचे। अधिकांश वाहन शिमला, कुल्लू-मनाली व धर्मशाला में आए। रोजाना 18,370 वाहन पहुंच रहे हैं। 13 से 20 जून तक 1.31 लाख और 20 से 27 जून के बीच में 1.25 लाख पर्यटक वाहन आए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में भी लाखों पर्यटक पहुंचे

कोरोना की दूसरी लहर में भी लाखों पर्यटक हिमाचल पहुंचे। जनवरी में चार लाख से अधिक, फरवरी व मार्च में तीन लाख से अधिक और अप्रैल में दो लाख से अधिक पर्यटक आए।

पर्यटक दिख रहे लापरवाह

कोरोना की दूसरी लहर का असर काफी कम हुआ है और प्रदेश में नए मामले भी कम आ रहे हैं। सरकार ने बंदिशें हटा दी हैं, जिससे पर्यटक फिर प्रदेश में आने लगे हैं। आमतौर पर देखा गया है कि कोरोना के खतरे से पर्यटक बेपरवाह रहते हैं। मास्क न पहनने के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं कर रहे।

chat bot
आपका साथी