Petrol Diesel Price Today: तेल कं‍पनियों ने जारी किए दाम, हिमाचल में जानिए क्‍या है आज का भाव

Petrol Diesel Price Today In Himachal पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली है। तेल कंपनियों ने सुबह छह बजे आज की रेट लिस्‍ट जारी की। पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई परिवर्तन नहीं किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 May 2022 08:48 AM (IST) Updated:Mon, 30 May 2022 08:48 AM (IST)
Petrol Diesel Price Today: तेल कं‍पनियों ने जारी किए दाम, हिमाचल में जानिए क्‍या है आज का भाव
तेल कंपनियों ने सुबह छह बजे आज की रेट लिस्‍ट जारी की।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Petrol Diesel Price Today In Himachal, पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली है। तेल कंपनियों ने सुबह छह बजे आज की रेट लिस्‍ट जारी की। पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई परिवर्तन नहीं किया है। पेट्रोल पंप पर पहुंच रहे वाहन चालक अब खुशी खुशी तेल भरवा रहे हैं। कीमतों में कमी से राहत महसूस कर रहे हैं। पेट्रोल व डीजल भरवाने आ रहे वाहन चालकों को अब राहत मिली है, वहीं जनता भी राहत की सांस ली है। पेट्रोल डीजल के दाम कम होने से महंगाई में भी कुछ नियंत्रण देखने को मिल रहा है। एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन ने ट्रक भाड़ा भी कर दिया है। भाड़ा कम होने से महंगाई पर और नियंत्रण स्‍थापित हो सकता है।

अगर पर्यटन नगरी धर्मशाला की बात करें तो यहां पर पेट्रोल पंप में तेल भरवाने के लिए वाहनों की कतारें लग रही हैं। धर्मशाला कोतवाली बाजार पेट्रोल पंप में पेट्रोल 96.12 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 82.30 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि स्पीड पेट्रोल 98.66 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि शिला दाड़ी के पेट्रोल 96.40 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 82.23 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि स्पीड पेट्रोल 98.70 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, कांगड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र के पेट्राेल पंप पर 95.13 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

शिला चौक स्थित पेट्रोल पंप में अपने आटो में पेट्रोल भरवाने पहुंचे धर्मशाला के मालवाहक चालक नरेश ने बताया कि पिछले कुछ समय के बाद अब तीन चार दिनों से पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी आई है। यह बहुत बड़ी राहत है। इससे पहले जब पेट्रोल के दाम 104 रुपये प्रति लीटर के पार थे तो परेशानी ज्यादा होती थी। सामान लाने व ले जाने का अधिक पैसा लें तो कस्टमर खराब होता है और न लें तो कुछ बचता नहीं। पेट्रोल व डीजल के मूल्य कम ही रहने चाहिएं। सरकार को चाहिए कि महंगाई पर नियंत्रण रखे, ताकि दो वक्त की रोटी कमा सकें।

chat bot
आपका साथी