सलियाणा मेले के लिए पार्किंग स्थान चिन्हित

जिलास्तरीय सलियाणा मेले के आयोजन के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 12:42 AM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 12:42 AM (IST)
सलियाणा मेले के लिए पार्किंग स्थान चिन्हित
सलियाणा मेले के लिए पार्किंग स्थान चिन्हित

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : जिलास्तरीय सलियाणा मेले के आयोजन के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। किसी भी वाहन को मेले से होकर जाने की इजाजत नहीं होगी। वाहनों के लिए पार्किंग का भी पुख्ता प्रबंध किया गया है। थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद मैदान में पंचरुखी रेलवे फाटक से नीचे की ओर से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग सुविधा रहेगी। इसी प्रकार सलियाणा की ओर से आने वाले वाहन चालकों को सलियाणा सरकारी स्कूल मैदान, बनूरी की ओर से आने वाले वाहनों को जीएवी सलियाणा स्कूल मैदान व बटाहण की ओर से आने वाले वाहनों के लिए बटाहरण पट्टी में पार्किंग व्यवस्था रहेगी। मेले से होकर सुबह सात से शाम आठ बजे तक कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। सड़कों के किनारे आड़ी-तिरछी गाड़ियां लगाने वालों को भी हिदायत दी जाएगी। अगर कोई नहीं मानता है तो उसका चालान भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले के दौदरान लॉटरी या नशाखोरी करने वालों पर भी पुलिस नजर रखेगी और उन पर कार्रवाई की जाएगी।

------------

अस्थायी शौचालयों का विरोध

सलियाणा मेले से पहले ही स्थानीय लोगों ने यहां बनने वाले अस्थायी शौचालयों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जानकारी के मुताबिक सलियाणा पंचायत के वार्ड बटाहरण और ब्रोहल के लोगों ने इस संबंध में लिखित शिकायत एसडीएम पालमपुर से की है। युवा क्लब के प्रधान राजेश मन्हास सहित सुभाष शर्मा, अजय कुमार, ¨बदू व विजय ने कहा कि इस बार खुले में शौच की गंदगी को स्थानीय लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। पूर्व में भी मेला कमेटी ने अस्थायी शौचालय बनाए, जो आज तक खुले हैं। पिछले मेले में पांच दिन तक लाखों रुपये मेला कमेटी ने इकट्ठा किए, लेकिन मेले में बनाए गए खुले शौचालयों के कारण छह माह तक गंदगी ग्रामीणों को झेलनी पड़ी। उन्होंने मेला कमेटी के सदस्यों को चेताया है कि जो काम चलाऊ काम पूर्व में मेला कमेटी ने किया है इस बार न हो और व्यापारियों के लिए शौचालय की पुख्ता व्यवस्था की जाए।

----------------

मंच की सीढि़यां टूटी

सलियाणा ¨छज मेले को जिलास्तरीय हुए एक वर्ष से अधिक समय हो गया है, लेकिन लाखों की कमाई के बावजूद इस मैदान में एक भी ईट नहीं लग पाई है। मेले में लाखों की कमाई के बाद इस मैदान की सुध न लेना प्रशासन जरूरी नहीं समझता है। मंच की सीढि़यां टूट चुकी हैं और जो शौचालय मैदान में बनाए गए हैं, वे बदहाल हैं। लोगों को यहां पर परेशानी का सामाना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों की मानें तो प्रशासन को पूरा साल तो मैदान की याद तक नहीं आती और मेले के दौरान इस पर कार्रवाई आरंभ हो जाती है। आज दिन तक मेला मैदान के सुधार के लिए कोई पहल नहीं की है।

chat bot
आपका साथी