Bir Billing Accident: हिमाचल के बिलिंग में फिर हुआ पैराग्‍लाइडिंग हादसा, नोएडा की महिला पायलट की मौत

Bir Billing Accident हिमाचल प्रदेश के बीड़ बिलिंग में पैराग्‍लाइडिंग हादसे में नोएडा की महिला पायलट की जान चली गई। पुलिस ने बैजनाथ अस्पताल में महिला पायलट का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे मौसम में बदलाव ही माना जा रहा है। महिला और उनके पति यहां करीब 1 साल से पैराग्लाइडिंग करने के लिए आ रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani Sharma Publish:Sun, 07 Apr 2024 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2024 07:44 PM (IST)
Bir Billing Accident: हिमाचल के बिलिंग में फिर हुआ पैराग्‍लाइडिंग हादसा, नोएडा की महिला पायलट की मौत
हिमाचल के बिलिंग में फिर हुआ पैराग्‍लाइडिंग हादसा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बैजनाथ। Bir Billing Accident: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की बीड़ बिलिंग घाटी में रविवार को पैराग्लाइडिंग हादसे में एक महिला पायलट की मौत हो गई। महिला पायलट यहां करीब एक साल से पैराग्लाइडिंग करती आ रही थी तथा एक अनुभवी पायलट थी।

पैराग्‍लाइडिंग की भरी थी सोलो उड़ान

जानकारी के अनुसार महिला पायलट रितु चौपड़ा (54) पत्नी आशुतोष चंद्रा चोपड़ा निवासी जी 34, सेक्टर नोएडा, गौतमबुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश ने रविवार सुबह बिलिंग से पैराग्लाइडिंग की सोलो उड़ान भरी थी। करीब साढ़े 11 बजे उक्त पायलट को संसाल के थाथी गांव के ऊपर पहाड़ी पर क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: सोनिया गांधी से मिले विक्रमादित्‍य और प्रतिभा सिंह, चुनावी तैयारियों का दिया रिपोर्ट कार्ड

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। जहां हादसा हुआ वहां घास का खुला मैदान होने के कारण उस स्थान को पैराग्लाइडर पायलट गोल्फ कोर्स भी कहते हैं। महिला पायलट का ग्लाइडर क्रैश होता देख कुछ दूरी पर फ्लाइंग कर रहे पायलट के पति आशुतोष चंद्रा सहित तीन अन्य पायलटों ने भी वहां पर लैंडिंग की।

महिला के पति वायु सेना में थे कार्यरत

महिला पायलट के पति वायु सेना में कार्यरत थे। उन्होंने इस संदर्भ में तुरंत वायु सेना से मदद मांगी। एयर फोर्स का एक हेलीकॉप्टर कुछ ही देर में बीड़ पहुंचा तथा वहां से उड़ान भरकर घटना स्थल से महिला पायलट को बीड़ लाया गया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'सत्‍य की होगी जीत, कांग्रेस के साथ खड़ी हिमाचल की जनता...'; प्रियंका गांधी का BJP पर पलटवार

पुलिस ने बैजनाथ अस्पताल में महिला पायलट का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे मौसम में बदलाव ही माना जा रहा है। महिला और उनके पति यहां करीब 1 साल से पैराग्लाइडिंग करने के लिए आ रहे थे।

chat bot
आपका साथी