मंत्री से भेदभाव का मामला: विधायक विनोद कुमार ने दिया पुलिस को बयान, बोले- नहीं हुआ जातिगत भेदभाव

नाचन के विधायक विनोद कुमार ने मंडी पुलिस को साफ कह दिया है कि उन्हें और सामाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल को किसी मंदिर में प्रवेश करने से नहीं रोका गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 02:20 PM (IST)
मंत्री से भेदभाव का मामला: विधायक विनोद कुमार ने दिया पुलिस को बयान, बोले- नहीं हुआ जातिगत भेदभाव
मंत्री से भेदभाव का मामला: विधायक विनोद कुमार ने दिया पुलिस को बयान, बोले- नहीं हुआ जातिगत भेदभाव

मंडी, जेएनएन। नाचन के विधायक विनोद कुमार ने मंडी पुलिस को साफ कह दिया है कि उन्हें और सामाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल को किसी मंदिर में प्रवेश करने से नहीं रोका गया है। मंडी पुलिस ने शनिवार को नाचन हलके के विधायक विनोद कुमार के बयान कमलबद्ध किए। विनोद कुमार ने कहा कि न तो दोनों को किसी ने रोका और न उनके साथ कोई जातिगत भेदभाव हुआ है। बकौल विधायक, मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है।

एससीएसटी आरक्षण की अवधि बढ़ाने के लिए हिमाचल प्रदेश विधानसभा का सात जनवरी को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था। चर्चा का जवाब देते हुए डॉ. राजीव सैजल ने कहा था कि मंडी जिले के नाचन हलके के दौरे के दौरान वहां के विधायक विनोद कुमार व उन्हें एक मंदिर में प्रवेश करने से रोका गया था। हालांकि डॉ. राजीव सैजल ने मंदिर का नाम नहीं बताया था। विधानसभा में दिए बयान के बाद मामला तूल पकड़ गया था। कई नेताओं व संगठनों के पदाधिकारियों ने भेदभाव को लेकर कड़ी निंदा की थी। नाचन हलके के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष रविंद्र राणा ने डॉ. सैजल के आरोपों को सिरे से नकार दिया था।

दलित पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के संयोजक चमन राही व वाल्मीकि समाज सुधार समिति के संस्थापक चंद्रवीर कागरा ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा को शिकायतपत्र सौंप आरोपितों के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की मांग की थी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने विधायक विनोद कुमार से संपर्क साध उनसे बयान दर्ज करवाने का आग्रह किया था। शनिवार को डीएसपी मुख्यालय मंडी कर्ण गुलेरिया विधायक विनोद कुमार के आवास पर गए और उनके बयान कलमबद्ध किए। उधर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि उन्हें इस मामले में फिलहाल कुछ भी नहीं कहना है।

दलित पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक मोर्चा की शिकायत पर शनिवार को नाचन हलके के विधायक विनोद कुमार के बयान दर्ज किए गए। उन्होंने मंदिर में प्रवेश से रोकने की बात को सिरे से नकार दिया है। -गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी।

chat bot
आपका साथी