Himachal Coronavirus Update: सीआरपीएफ जवाना आया कोरोना संक्रमण की जद में

Himachal Coronavirus News Live Update नाचन हल्के के दयारगी में सीआरपीएफ का 37 वर्षीय जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:28 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 04:40 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: सीआरपीएफ जवाना आया कोरोना संक्रमण की जद में
Himachal Coronavirus Update: सीआरपीएफ जवाना आया कोरोना संक्रमण की जद में

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। नाचन हल्के के दयारगी में सीआरपीएफ का 37 वर्षीय जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह जवान 5 जुलाई को जम्मू कश्मीर के रामबन से ऊना तक सीआरपीएफ की गाड़ी में आया था। वहां से टैक्सी के माध्यम से घर पहुंचा था। जवान होम क्वारंटाइन था तथा 14 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसका सैंपल लिया गया था। 16 जुलाई को सैंपल की रिपोर्ट आने पर जवान के कोरोना पॉजिटि‍व पाए जाने की पुष्टि हुई है।

हिमाचल प्रदेश में अन्‍य राज्‍यों से लौटे कामगारों ने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ा दिए हैं। सोलन जिला में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब बिलासपुर में तेजी से आंकड़ा बढ़ने लगा है। सोलन के बाद अब बिलासपुर जिला में कोरोना के 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। बुधवार को जांचे गए सैंपल में 32 पॉजिटिव पाए गए, इनमें बिलासपुर में 11, सोलन में नौ, कुल्लू में छह, चंबा में तीन, ऊना में दो व सिरमौर में एक केस पाया गया। साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमित 1342 व एक्टिव केस 351 हो गए हैं। प्रदेश में 970 मरीज कोरोना को मात भी दे चुके हैं। बुधवार को 28 कोरोना संक्रमितों में 19 हमीरपुर से, बिलासपुर, चंबा और कांगड़ा से तीन-तीन ने कोरोना को मात दी है।

एक्टिव मामलों में सोलन टॉप पर

प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस की संख्या अब सोलन में 160 हो गई है, जबकि कांगड़ा में 37, ऊना में 32, किन्नौर में 29,  बिलासपुर में 22,  शिमला में 18, चंबा में 16, हमीरपुर में 12,  कुल्लू में नौ, मंडी में आठ, सिरमौर में सात, लाहुल स्पीति में एक एक्टिव मामला है।

chat bot
आपका साथी