Himachal Coronavirus Update: चार संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव, हमीरपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त

Himachal Coronavirus News Live Update हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को चार कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 10:03 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: चार संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव, हमीरपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त
Himachal Coronavirus Update: चार संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव, हमीरपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त

कांगड़ा/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को चार कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हमीरपुर जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। हमीरपुर जिला के दोनों कोरोना संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। इसके अलावा हमीरपुर जिला के भोटा में उपचाराधीन ऊना जिला के संक्रमित व्यक्ति व टांडा अस्पताल में उपचाराधीन चंबा के मरीज की प्रथम रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या महज पांच रह गई है।

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को 340 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। इनमें सभी 340 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आइजीएमसी शिमला में 61, टांडा अस्पताल में 149, नेरचौक अस्पताल में 29, सीआरआइ कसौली में 82 व आइएचबीटी पालमपुर में 20 लोगों के सैंपल जांच के लिए लगाए गए।

उत्तराखंड से सिरमौर जिला के कालाअंब में उद्योग का सामान लेकर आया ट्रक चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह ट्रक चालक दो दिन कालाअंब में रुका था और इसके संपर्क में जो लोग आए, उन्हें प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है। इन सभी के सैंपल लेकर सीआरआई भेजे गए हैं। जिसकी रिपोर्ट शाम 5:00 बजे आएगी। बताया जा रहा है ट्रक चालक 20 अप्रैैल काे सामान लेकर आया था। अब उद्योग के आसपास के क्षेत्र में भी दहशत फैल गई है।

हिमाचल के लिए लगातार आठवां दिन राहत भरा रहा और कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। शुक्रवार को जालंधर से आए दो मरीजों व ऊना का जमाती स्वस्थ हुआ है। हमीरपुर के दो कोरोना संक्रमितों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

वीरवार को हमीरपुर के भोटा अस्पताल में उपचाराधीन कोरोना पॉजिटिव जमाती की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिला कांगड़ा के जवाली उपमंडल के कोरोना पॉजिटिव मरीज सहित चंबा के सिंहुता के व्यक्ति की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। तीन मरीजों के स्वस्थ होने से प्रदेश में अब सिर्फ 5 कोरोना पॉजिटिव मामले रह गए हैं।

हिमाचल में वीरवार को 361 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 359 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि वीरवार को प्रदेश में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए हैं। इन्हें अभी निगरानी में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी