पुल के अधूरे कार्य ने बढ़ाई दिक्कत

ठानकोट-मंडी नेशनल हाइवे पर कोटला में निर्मित होने वाला पुल अभी भी कोटला बाजार के दुकानदारों व स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार करीब 5 से 6 माह पहले अंग्रेजों के जमाने के निर्मित पुल की जर्जर स्थिति को मद्देनजर रखते हुए नए पुल पर वाहनों की आवाजाही तो सुचारू कर दी गई है लेकिन अभी तक पुल पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 08:13 PM (IST)
पुल के अधूरे कार्य ने बढ़ाई दिक्कत
पुल के अधूरे कार्य ने बढ़ाई दिक्कत

संवाद सूत्र, कोटला : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटला में निर्माणाधीन पुल परेशानी का सबब बना हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार करीब पांच से छह माह पहले अंग्रेजों के जमाने के निर्मित पुल की जर्जर स्थिति को मद्देनजर रखते हुए नए पुल पर वाहनों की आवाजाही तो सुचारू कर दी गई है, लेकिन अभी तक पुल पर कोलतार नहीं बिछाई गई है व जब भी कोई वाहन पुल से गुजरता है तो धूल बाजार तक पहुंच जाती है। धूल उड़ने के कारण दुकानों में रखा सामान खराब हो जाता है और इस धूल से बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है।

लोग ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि आखिरकार पुल का निर्माण करने का ठेका लेने वाले ठेकेदार ने कोलतार क्यों नहीं बिछाई? करीब 11 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले आधे-अधूरे पुल से वाहनों की आवाजाही तो शुरू कर दी गई परंतु अभी तक पुल लोकार्पण की राह ताक रहा है।

कोटला में 98 मीटर लंबे व 12 मीटर चौड़े भूकंपरोधी पुल का निर्माण कार्य 2008 में 7.54 करोड़ की लागत से शुरू हुआ था। समय पर कार्य पूरा न होने के कारण इसकी लागत बढ़कर 11 करोड़ हो गई तथा 2018 में इसको पूरा करने का लक्ष्य रखा गया परंतु अभी तक कार्य पूरा नहीं हो पाया है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व विधायक अर्जुन सिंह से मांग की है कि शीघ्र कोटला पुल का कार्य पूरा करवाकर इसका लोकार्पण करवाया जाए।

---------------

बरसात का मौसम होने के कारण कोलतार डालने का कार्य नहीं हो पा रहा है। ठेकेदार को पुल का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

-सुभाष चंद्र, सहायक अभियंता, नेशनल हाईवे, शाहपुर।

chat bot
आपका साथी