परागपुर को मिले आइपीएच व पीडब्ल्यूडी डिविजन

जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में आइपीएच व लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय खोले जाएंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 09:03 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 10:17 AM (IST)
परागपुर को मिले आइपीएच व पीडब्ल्यूडी डिविजन
परागपुर को मिले आइपीएच व पीडब्ल्यूडी डिविजन

जेएनएन, जसवां परागपुर। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को शिमला से वीडियो कांफ्रें¨सग से जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 92 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास किए।

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर और सांसद अनुराग ठाकुर ने मुख्यमंत्री के ओर से संसारपुर टैरेस, अमरोह और कोटला बेहड़ में इन परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। मुख्यमंत्री ने कोटला बेहड़ में आयोजित जनसभा को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए परागपुर में आइपीएच और पीडब्ल्यूडी के मंडल कार्यालय खोलने की घोषणा की।

इसके अलावा रक्कड़ में आइपीएच विभाग का उपमंडल, संसारपुर टैरेस में अग्निशमन केंद्र खोलने व राजकीय प्राथमिक पाठशाला कस्बा जागीर को स्तरोन्नत कर राजकीय उच्च विद्यालय बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौसम खराब होने से वे कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले सके हैं लेकिन जल्द इस बाबत कार्यक्रम बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हलके की परिपाटी रही है कि जब यहां से विधायक बनता है तो सरकार नहीं बनती है लेकिन इस बार विधायक बिक्रम ठाकुर का पहली बार सरकार के साथ मिलन हुआ है। 92 करोड़ की रखी आधारशिलाएं उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर और सांसद अनुराग ठाकुर ने संसारपुर टैरेस में 1485.62 लाख की लागत से बनने वाले मॉडर्न आइटीआइ के भवन, अमरोह में 62 करोड़ से बनने वाले अंतरराज्यीय पुल और 15 करोड़ की लागत से कोटला बेहड़ में राजकीय कॉलेज के भवन की आधारशिला रखी।

हर जगह हो रहा विकास : बिक्रम ठाकुर

मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने नीतियों और विकास को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया है। उन्होंने जसवां परागपुर को करोड़ों की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हर वर्ग व क्षेत्र के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम लोगों की समस्याओं का घर-द्वार के समीप निवारण करने में कारगर सिद्ध हो रहा है। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार गरीब, वंचित और विकास में पीछे छूट गए लोगों के लिए प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं विधायक रमेश धवाला, गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर, डीसी कांगड़ा संदीप कुमार, एसपी संतोष पटियाल, बीजेपी मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरबंस वालिया, महामंत्री शेर सिंह डोगरा, पंचायती राज प्रकोष्ठ सदस्य उपेंद्र धीमान, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संजीव शर्मा, महिला मोर्चा की अध्यक्ष अनीता सिपहिया व किसान मोर्चा अध्यक्ष राकेश पठानिया सहित अन्य कार्यक्रम में मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी