तत्तापानी-करसोग वाया जस्सल रूट पर HRTC ने नहीं भेजी बस, अमृत महोत्सव देखने से लोग रहे वंचित

Karsog Mandi News करसोग डिपो के तहत सोमवार सुबह तत्तापानी-करसोग वाया जस्सल रूट पर रौड़ीधार बस नहीं भेजी गई। इस कारण सांवीधार और साहज पंचायत से लोग तहसील मुख्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित हुए समारोह में नहीं पहुंच सके।

By Virender KumarEdited By: Publish:Mon, 15 Aug 2022 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 15 Aug 2022 08:34 PM (IST)
तत्तापानी-करसोग वाया जस्सल रूट पर HRTC ने नहीं भेजी बस, अमृत महोत्सव देखने से लोग रहे वंचित
तत्तापानी-करसोग वाया जस्सल रूट पर बस न आने से परेशान लोग । जागरण

करसोग, कुलभूषण वर्मा।

Karsog Mandi News, मंडी जिला के करसोग में HRTC की मनमानी एक बार फिर देखने को मिली हैं। यहां करसोग डिपो के तहत सोमवार सुबह तत्तापानी-करसोग वाया जस्सल रूट पर रौड़ीधार बस नहीं भेजी गई। इस कारण सांवीधार और साहज पंचायत से लोग तहसील मुख्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित हुए समारोह में नहीं पहुंच सके।

दोनों पंचायतों के तहत कई गांव से जनता महोटा और जस्सल के बीच पडऩे वाले स्टाप पर बस के इंतजार में खड़ी थी। इस बीच जब बस नहीं आने की सूचना मिली तो जरूरी कार्य से घर से निकले लोगों को टैक्सी करके गंतव्य तक पहुंचना पड़ा। ऐसे में वाया जस्सल होकर बस न भेजने से लोगों में आजादी का उत्साह भी फीका पड़ गया। वाया जस्सल होकर बस न भेजे जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी लोग रूट पर बस न भेजे जाने की शिकायत कर चुके हैं।

स्थानीय जनता ने कई बार मामले को परिवहन निगम के ध्यान में लाया है, लेकिन लोगों की शिकायत पर कोई गौर नहीं हुआ। ऐसे में लोगों में HRTC के खिलाफ भारी रोष है।

क्या कहते हैं उपप्रधान

सांवीधार पंचायत के उपप्रधान का कहना है कि तत्तापानी से करसोग वाया जस्सल होकर रौड़ीधार बस नहीं भेजी गई, जबकि विभिन्न स्टाप पर लोग बारिश में बस आने का इंतजार कर रहे थे। जब बस न आने की सूचना मिली तो लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए टैक्सी मंगवानी पड़ी। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवहन निगम ने करसोग जाने वाली रौड़ीधार बस को किसी अन्य रूट पर भेज दिया था।

क्या कहते हैं अधिकारी

क्षेत्रीय प्रबंधक पीयूष शर्मा का कहना है कि बारिश के कारण कई जगहों पर सड़क की हालत सही नहीं थी। भूस्खलन व पानी के तेज बहाव से सड़क पर गहरी नालियां पड़ गई थीं, जिस वजह से रूट पर बस भेजना संभव नहीं था। मौसम साफ रहने पर नियमित तौर पर रूट पर बस चलती है।

chat bot
आपका साथी