भारी बर्फबारी भी नहीं रोक पाई वैक्‍सीनेशन अभियान, लाहुल में बर्फ के बीच केंद्र तक पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य टीम

Himachal Vaccination In Snowfall लाहुल घाटी में बर्फ़बारी भी वैक्सीनेशन अभियान को नहीं रोक पाई है। हिमाचल प्रदेश में तीन दिन से बारिश और बर्फबारी का दौर चल रहा है। लेकिन प्रदेशभर में दूरदराज के क्षेत्रों सहित वैक्‍सीनेशन अभियान जारी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 Jan 2022 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jan 2022 02:00 PM (IST)
भारी बर्फबारी भी नहीं रोक पाई वैक्‍सीनेशन अभियान, लाहुल में बर्फ के बीच केंद्र तक पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य टीम
लाहुल घाटी में बर्फ़बारी भी वैक्सीनेशन अभियान को नहीं रोक पाई है।

केलंग, जागरण संवाददाता। Himachal Vaccination In Snowfall, लाहुल घाटी में बर्फ़बारी भी वैक्सीनेशन अभियान को नहीं रोक पाई है। हिमाचल प्रदेश में तीन दिन से बारिश और बर्फबारी का दौर चल रहा है। लेकिन प्रदेशभर में दूरदराज के क्षेत्रों सहित वैक्‍सीनेशन अभियान जारी है। लाहुल घाटी में कई जगह दो फीट तक हिमपात हो चुका है। लेकिन टीकाकरण अभियान भारी बर्फ में भी जारी है। लाहुल घाटी में बुधवार को 20 किशोरों को वैक्सीन लगाई गई। लोट और मालंग स्कूल के किशोरों के लिए एक ही सेशन लगा। इसमें 20 किशोरों को टीका लगाया गया।

स्वास्थ्य कर्मी आठ इंच बर्फ में किशोरों की वैक्सीनेशन के लिए मालंग पहुंचे। स्वास्थ्य कर्मी बर्फबारी में फोर वाई फोर वाहन लेकर केलंग से 13 किलोमीटर दूर लोट गांव पहुंचे। कर्मी सड़क से मालंग स्कूल में स्थापित वैक्सीनेशन केंद्र तक पहुंचे और यहां 20 किशोरों को वैक्सीन लगाई गई।

इस सेशन में पीएचसी ठोलंग के डाक्‍टर नैंसी, वरिष्ठ पुरुष स्वास्थ्य कर्मी वीरेंद्र सिंह, क्षेत्रीय अस्पताल केलंग की डाटा एंट्री ऑपरेटर पूनम और गीता देवी सहित चालक प्रीतम यांबा ने सेवाएं दीं।

उधर, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय, पूर्व जिला परिषद सदस्य रमेश रुअलवा ने उक्त कर्मियों के कार्यों की सराहना की है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रणजीत सिंह वैद्य ने कहा कि बुधवार को एक ही सेशन किया गया, जिसमें 20 किशोरों को वैक्सीन लगाई गई। वीरवार को भी इसी तरह से वैक्‍सीनेशन अभियान चल रहा है। प्रदेश में पंद्रह जनवरी से पहले टीकाकरण के लक्ष्‍य को हासिल करने की योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें: पर्यटन नगरी मनाली में भी बिछी बर्फ की मोटी चादर, आधी रात तक बर्फ में फंसे रहे पर्यटक, देखिए तस्‍वीरें

यह भी पढ़ें: विंटर कार्निवाल मनाली: इन 25 सुंदरियों में से आज चुनी जाएगी विंटर क्वीन 2022, महानाटी भी होगी, देखिए तस्‍वीरें

chat bot
आपका साथी