हमीरपुर के शिक्षक कुलदीप शर्मा धर्मशाला में राज्‍यस्‍तरीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित, पंजाब में दे रहें हैं सेवाएं

Hamirpur Teacher Kuldeep Sharma पंजाब में कई साल से बतौर शिक्षक एवं स्कूल प्रशासनिक अधिकारी के रूप में सेवाएं दे रहे हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के तहत पड़ते कलूर क्षेत्र के कुलदीप शर्मा के नाम एक ओर पुरस्कार दर्ज हो गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Dec 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sat, 25 Dec 2021 02:40 PM (IST)
हमीरपुर के शिक्षक कुलदीप शर्मा धर्मशाला में राज्‍यस्‍तरीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित, पंजाब में दे रहें हैं सेवाएं
हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के तहत पड़ते कलूर क्षेत्र के कुलदीप शर्मा

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Hamirpur Teacher Kuldeep Sharma, पंजाब में कई साल से बतौर शिक्षक एवं स्कूल प्रशासनिक अधिकारी के रूप में सेवाएं दे रहे हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के तहत पड़ते कलूर क्षेत्र के कुलदीप शर्मा के नाम एक ओर पुरस्कार दर्ज हो गया। आल इंडिया प्रिंसिपल एसोसिएशन की ओर से राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के त्रिगर्त सभागार में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह में हिमाचल प्रदेश के उन शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने कोरोना काल के दौरान स्कूलों में बेहतरीन सेवाएं देते हुए अपने अपने स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई विकट समय में भी प्रभावित नहीं होने दी। इस सम्मान समारोह में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों व विभिन्न सरकारी व निजी स्कूलों में बेहतरीन अध्यापन व स्कूल प्रशासनिक अधिकारी के रूप में सेवाएं देने वाले करीब 300 शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में हमीरपुर कलूर के कुलदीप शर्मा को भी सम्मानित किया गया। कुलदीप शर्मा इससे पहले भी अध्यापन कार्य के चलते कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। नवंबर में ही कुलदीप शर्मा को पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन की ओर से चंडीगढ़ के आयोजित शिक्षा सम्मान समारोह में दौरान उन्हें पीएसएम शिक्षा पुरस्कार से नवाजा गया था। यहां उन्हें यह पुरस्कार जिला ऊना के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल की ओर से दिया गया था। इस समारोह में देश के 13 राज्यों के शिक्षकों को सम्मानित किया गया था। वहीं उससे पूर्व आल इंडिया प्रिंसिपल एसोसिएशन की ओर से ही ऊना जिले में जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान डाईट देहलां में सम्मानित हुए थे।

इसके अलावा पंजाब आल इंडिया प्रिसिंपल एसोसिएशन की ओर से मोहली में आयोजित समारोह में भी शिक्षा पदम पुरस्कार से सम्मानित किया थ। कुलदीप शर्मा पंजाब के सरदूलगढ़ स्थित एसएमएमबी मैमोरियल स्कूल में बतौर प्रधानाचार्य सेवाएं दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी