जेसीसी की बैठक में सरकार पुरानी पेंशन बहाल करने की करे घोषणा: एनपीएस कर्मचारी संघ

इंदौरा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलजीत गुलेरिया ने सरकार से मांग की कि वो 27 नवंबर को होने वाली जेसीसी की बैठक में कर्मचारियों की मुख्य मांग पुरानी पेंशन की बहाली की घोषणा करे। प्रदेश के समस्त कर्मचारी इसे उम्मीद भरी नजरों से देख रहे है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 12:02 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 12:02 PM (IST)
जेसीसी की बैठक में सरकार पुरानी पेंशन बहाल करने की करे घोषणा: एनपीएस कर्मचारी संघ
सरकार जेसीसी की बैठक में कर्मचारियों की मुख्य मांग पुरानी पेंशन की बहाली की घोषणा करे।

इंदौरा, संवाद सूत्र। नई पेंशन योजना कर्मचारी महासंघ खंड इंदौरा ने मांग की है कि 27 नवंबर को होने वाली जेसीसी की बैठक में सरकार कर्मचारियों की पेंशन को बहाल करने को लेकर घोषणा करे। इंदौरा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलजीत गुलेरिया ने सरकार से मांग की कि वो 27 नवंबर को होने वाली जेसीसी की बैठक में कर्मचारियों की मुख्य मांग पुरानी पेंशन की बहाली की घोषणा करे। उन्होंने कहा कि सरकार के चार साल के कार्यकाल में पहली बार जेसीसी की बैठक हो रही है और प्रदेश के समस्त कर्मचारी इसे उम्मीद भरी नजरों से देख रहे है।

नई पेंशन योजना के अधीन आते प्रदेश के लगभग एक लाख पचास हजार कर्मचारियों की एक ही मुख्य मांग पुरानी पेंशन की बहाली ही है। आज नई पेंशन योजना के तहत सेवानिवृत हो रहे कर्मचारियों को बहुत सारी आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहां पुरानी पेंशन योजना के तहत किसी कर्मचारी को 25 से 30 हजार रुपये की पेंशन लगनी थी, वो नई पेंशन योजना के तहत उसे मात्र 2 या 3 हजार तक ही पेंशन मिल पा रही है। ऐसे में सेवानिवृति के बाद कर्मचारी के हाथ निराशा लग रही है, क्योंकि कर्मचारी को अपना खर्च चलाने के लिए भी मुश्किल हो जा रही है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक गरीब परिबार से निकले हुए मुख्यमंत्री है और वो बुढ़ापे में कर्मचारी के लिए पेंशन के महत्व को भली प्रकार समझ सकते है। प्रदेश के लगभग एक लाख पचास हजार कर्मचारियों को पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनकी न्यायोचित मांग को मानते हुए जेसीसी की बैठक में पुरानी पेंशन की बहाली के लिए कोई ऐतिहासिक निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम में कोई भी कर्मचारी खुश नहीं है, क्योंकि सेवानिवृति के बाद कर्मचारी के पास कुछ भी का साहस नहीं रहा है।

chat bot
आपका साथी