सरकारी बाबू ने छह लोगों को लगाया लाखों रुपये का चूना Kangra News

उपमंडल पालमपुर में सरकारी नौकरी के साथ नेटवर्किग का चौखा धंधा चलाने वाले एक व्यक्ति ने करीबन आधा दर्जन लोगों को कथित तौर पर लाखों का चूना लगा दिया है।

By Edited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 10:28 AM (IST)
सरकारी बाबू ने छह लोगों को लगाया लाखों रुपये का चूना Kangra News
सरकारी बाबू ने छह लोगों को लगाया लाखों रुपये का चूना Kangra News

पालमपुर, जेएनएन। पालमपुर क्षेत्र में सरकारी नौकरी के साथ-साथ नेटवर्किंग का चौखा धंधा चलाने वाले एक सरकारी बाबू ने करीब छह लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाया है। अब पीड़ित लोगों ने पुलिस से शिकायत कर रुपये दिलवाने के लिए न्याय की गुहार लगाई है। पालमपुर और समीपवर्ती पंचायतों के कुछ लोगों को आरोपित होशियार सिंह ने नेटवर्किंग के जरिये चौखी कमाई का लालच देते हुए छह लोगों से लाखों की राशि ले ली। इसके बाद आरोपित ने इन लोगों से संपर्क बंद कर दिया। रुपये ठगे जाने के बाद सभी लोग आरोपित के बारे में जानकारी हासिल करने में जुट गए।

पीड़ितों ने पहले अपने स्तर पर पैसे वापस लेने का प्रयास किया पर बात नहीं बनते देख उन्होंने विजिलेंस को जानकारी देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के लिए गुहार लगाई। विजिलेंस ने इस मामले में क्या जांच की यह तो पीड़ितों को पता नहीं है लेकिन लंबे समय तक कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने मामले की शिकायत पालमपुर पुलिस से की है।

रिटायर कर्मियों से की है ठगी

ठगी का शिकार होने वाले अधिकतर लोगों में ज्यादातर रिटायर कर्मचारी हैं। पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर शिकायत दर्ज कर ली है। शिकायत के अनुसार घुग्घर के युगल किशोर शर्मा, आशा शर्मा व दीक्षा शर्मा से दो लाख दस हजार, लोहना के अश्वनी कुमार से दो लाख चौबीस हजार, घुग्घर के सुरेश कुमार पठानिया से 70 हजार, चौकी के वरुण शर्मा से 70 हजार व पालमपुर से अमर सिंह से 70 हजार की राशि आरोपित ने ली है।

तृतीय श्रेणी कर्मी के पास कहां से आया इतना धन

सूचना के अधिकार के तहत पीड़ितों ने जानकारी जुटाई है तो विभाग ने यह तथ्य दिए कि उक्त व्यक्ति ने विदेश जाने के लिए अनुमति नहीं ली थी। लग्जरी वाहन लेने के लिए भी विभाग से अनुमति नहीं ली है। पीड़ितों का कहना है कि तृतीय श्रेणी कर्मचारी के पास इतनी राशि कहां से आई है। पीड़ितों ने विभाग से भी मामले की जांच की गुहार लगाई है।

पुलिस थाने में पीड़ित लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है। मामले की जांच की जाएगी और ठगी का शिकार हुए लोगों को न्याय दिलाया जाएगा। अमित शर्मा, डीएसपी पालमपुर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी