स्पीति घाटी के ग्यु नाले में आई बाढ़ से सड़क बही,बाढ़ ने बढ़ाई ग्रामीणों की दिक्कत

स्पीति घाटी के ग्यु नाले में आई बाढ़ से पीडब्ल्यूडी विभाग को भारी नुकसान हुआ है। बाढ़ आने से जगह जगह सड़क बह गई है और कई जगह ढंगे भी धंस गए हैं। 10 दिनों के भीतर दूसरी बार आई बाढ़ ने बढ़ाई ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ा दी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 29 Jul 2022 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2022 11:00 AM (IST)
स्पीति घाटी के ग्यु नाले में आई बाढ़ से सड़क बही,बाढ़ ने बढ़ाई ग्रामीणों की दिक्कत
स्पीति घाटी के ग्यु नाले में आई बाढ़ से पीडब्ल्यूडी विभाग को भारी नुकसान हुआ है।

मनाली,जागरण संवाददाता। स्पीति घाटी के ग्यु नाले में आई बाढ़ से पीडब्ल्यूडी विभाग को भारी नुकसान हुआ है। बाढ़ आने से जगह जगह सड़क बह गई है और कई जगह ढंगे भी धंस गए हैं। 10 दिनों के भीतर दूसरी बार आई बाढ़ ने बढ़ाई ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ा दी है। गत मंगलवार को भी बादल फटने से इस नाले ने तबाही मचाई थी तथा जगह जगह भूस्खलन होने से ग्यु गांव की सड़क बंद हो गई थी। पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़क बहाल करने में तीन दिन लगे थे। अब फिर से बाढ़ ने सड़क क्षतिग्रस्त कर दी है जिससे ग्रामीणों को दिक्कत बढ़ गई है।

दूसरी ओर मयाड़ घाटी के ग्रामीणों की दिक्कत कम नहीं हो रही हैं। करपट नाले में आई बाढ़ से ग्रामीणों की पुलिया भी बह गई थी। बाढ़ का पानी कुछ घरों तक पहुंच रहा ह जिससे ग्रामीणों को घर छोड़कर जंगल मे टैंट लगाकर रहना पड़ रहा हैं। उधर, तोजिंग नाले में बंद सड़क को बहाल कर लिया है जिससे केलंग उदयपुर के बीच वाहनों की आवाजाही सुचारु हो गई है। उदयपुर से आगे डरेड नाले में आई बाढ़ से सड़क क्षतिग्रस्त हुई थी व मार्ग बंद हो गया था। बीआरओ ने सड़क ठीक कर ली है तथा नाले से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है। बीआरओ कमांडर कर्नल शबरिश वचाली ने बताया कि दरेड नाले में बन्द सड़क को बहाल किया जा रहा है। उधर, एसडीएम काजा गुंजीत सिंह चीमा ने बताया कि ग्यु नाले में आई बाढ़ से ग्यु गांव की सड़क क्षगिग्रस्त हो गई है। पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क बहाली में जुट गया है।

chat bot
आपका साथी