अब थुरल अस्पताल में होंगे एक्सरे और अल्ट्रासाउंड

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेशवासियों को घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। चिकित्सा संस्थानों तथा मेडिकल कॉलेजों में आधुनिक विशेषज्ञ सेवायें उपलब्ध करवाकर उन्हें सशक्त करने तथा स्वास्थ्य संस्थानों के सुद्ढ़ीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 06:42 AM (IST)
अब थुरल अस्पताल में होंगे 
एक्सरे और अल्ट्रासाउंड
अब थुरल अस्पताल में होंगे एक्सरे और अल्ट्रासाउंड

जागरण संवाददाता, पालमपुर : थुरल के लोगों को अब डिजिटल एक्सरे व आधुनिक अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। पहले यहां पर यह सुविधा न होने के कारण मरीजों को अधिक खर्च कर अन्य अस्पतालों का रूख करना पड़ता था।

सुलह विधानसभा क्षेत्र के तहत नागरिक चिकित्सालय थुरल में आठ लाख रुपये की डिजिटल एक्सरे मशीन व 16 लाख रुपये की आधुनिक अल्ट्रासाउंड मशीन सुविधा का शुभारंभ स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने किया। अस्पताल में इन मशीनों के स्थापित होने से आसपास की पंचायतों के लोगों को लाभ होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में पानी के सुधार के लिए 25 लाख रुपये तथा अस्पताल का बहुमंजिला भवन बनाने की घोषणा की। थुरल महाविद्यालय में शारीरिक शिक्षा का डिप्लोमा शुरू किया जाएगा। बछवाई से थुरल को जोड़ने के लिए 11 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनवरी से फिर हिमकेयर कार्ड बनाए जाएंगे। हिमकेयर योजना के तहत 32 करोड़ के लाभ प्रदान किए गए हैं। इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने ननाओं में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन देसराज शर्मा, महामंत्री चंद्रवीर पॉन, जिला सचिव तनु भारती, दीपक नाग, रागिनी रूकवाल, थुरल के प्रधान रविंद्र शर्मा, देसराज, संजय जम्बाल, संजू भाटिया, सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, एसडीएम धीरा संजीव कुमार, एमएस पालमपुर डॉ. विनय महाजन, अधिशाषी अभियंता मुनीश सहगल, अनिल पुरी मौजूद रहे।

------------------

अस्पताल में मरीजों को बांटे फल

स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगाए रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर का भी उद्घाटन किया। शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया तथा 430 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह पर थुरल में सफाई अभियान में भाग लिया तथा अस्पताल में मरीजों को फल बांटे। इस दौरान भंडारा भी लगाया।

chat bot
आपका साथी