केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए बढ़े मदद के हाथ

केरल में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए केंद्रीय निर्वासित तिब्ब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 06:27 PM (IST)
केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए बढ़े मदद के हाथ
केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए बढ़े मदद के हाथ

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : केरल में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए केंद्रीय निर्वासित तिब्बत सरकार पांच लाख रुपये देगी। निर्वासित तिब्बत सरकार के अध्यक्ष डॉ. लोबसंग सांग्ये ने कहा कि निर्वासित तिब्बत सरकार भी दुख की इस घड़ी में केरल बाढ़ पीड़ितों के साथ है। इससे पूर्व दलाईलामा भी केरल बाढ़ पीड़ितों व मृतकों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कर चुके हैं।

--------------

घाड़ जरोट के स्वयंसेवियों ने भेजे 27357 रुपये

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरिया : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घाड़ जरोट के एनएसएस स्वयंसेवियों ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को सहायता के लिए कदम उठाया है। प्रधानाचार्य सूरम सिंह राणा के माध्यम से प्रधानमंत्री राहत कोष में 27357 रुपये का बैंक ड्राफट भेजा। यह जानकारी एनएसएस प्रभारी, प्रवक्ता प्रदीप परदेसी व अर्चना शर्मा ने दी।

------------ सुखार स्कूल के स्वयंसेवियों ने इकट्ठा किए 5100 रुपये

संवाद सूत्र, राजा का तालाब : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुखार के एनएसएस स्वयंसेवियों ने विद्यार्थियों व स्थानीय लोगों के सहयोग से 5100 रुपये इकट्ठा किए और ड्राफ्ट बनाकर शिक्षा उपनिदेशक कागड़ा स्थित धर्मशाला के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजा। स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य देवराज डढवाल ने एनएसएस प्रभारी मनोज शर्मा, संगीता कश्मीरिया तथा स्वयंसेवियों के प्रयासों की प्रशसा की और बच्चों को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल अध्यापक रजनीश कुमारी, शैलजा शर्मा, संजय शर्मा व प्रियंका आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी