मंदिर में माथा टेका, दान पेटी में पैसे भी डाले और फ‍िर माता के मुकुट और नत्‍थ पर डाल दिया हाथ

धर्मशाला के साथ लगते श्री कुनाल पत्थरी मंदिर में चोरों ने दिन दिहाड़े चोरों की वारदात को अंजाम देते हुए मंदिर में स्थापित मां की मूर्ति की सोने की नत्थ चोरी कर ली।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Nov 2019 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 02:22 PM (IST)
मंदिर में माथा टेका, दान पेटी में पैसे भी डाले और फ‍िर माता के मुकुट और नत्‍थ पर डाल दिया हाथ
मंदिर में माथा टेका, दान पेटी में पैसे भी डाले और फ‍िर माता के मुकुट और नत्‍थ पर डाल दिया हाथ

धर्मशाला, जेएनएन। जिला मुख्यालय के साथ लगते कुनाल पत्थरी मंदिर में सोमवार को दिनदहाड़े चोरी हो गई। शातिर मां की मूर्ति से सोने की नत्थ ले गए हैं। इस बाबत सूचना मिलने के बाद हालांकि पुलिस ने कुछ स्थानों पर दबिश तो दी लेकिन सफलता नहीं मिली है। सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे पुजारी चाय पान करने गए थे। इस दौरान शातिरों ने वारदात को अंजाम दिया। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच में सामने आया है कि जैसे ही पुजारी कक्ष में गए तो दो युवक बाइक में सवार होकर आए।

मंदिर में पहुंचकर पहले दोनों ने माथा टेका और दान पेटी में पैसे भी डाले। इसके बाद एक युवक ने पहले माता के शीश से मुकुट निकालने की कोशिश की। मुकुट न उतार पाने पर उसने नत्थ निकाल ली। नत्थ की कीमत करीब 20 हजार रुपये बताई जा रही है। चोरी करने के बाद दोनों बाइक में सवार होकर चले गए। इस बाबत पता चलते ही मंदिर के पुजारियों और कमेटी सदस्यों ने सदर थाना धर्मशाला में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

फुटेज साफ न होने से चेहरे बिल्कुल साफ नहीं दिखे, लेकिन कुछ हद तक शातिरों की पहचान हो गई है। पहले पुलिस ने शक के आधार पर एक जगह दबिश दी, लेकिन पुलिस का शक सही नहीं निकला। सदर थाना धर्मशाला के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में आरोपितों की कुछ हद तक पहचान तो गई है और उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिलेभर में चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और पुलिस शातिरों तक पहुंचने में नाकाम ही रही है।

chat bot
आपका साथी