यहां सर्वर डाउन होने के कारण थम गया कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण अभियान, अस्‍पताल से लौटे लोग

Coronavirus Vaccination दूसरे शनिवार पर छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे कई लोगों को मायूसी हाथ लगी। ऑनलाइन सर्वर न चलने के कारण लोगों को बिना टीका लगवाए ही लौटना पड़ा। मंडी जोनल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए लोग सुबह ही पहुंच गए थे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:04 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:04 PM (IST)
यहां सर्वर डाउन होने के कारण थम गया कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण अभियान, अस्‍पताल से लौटे लोग
जोनल अस्पताल मंडी में सर्वर न चलने के कारण लोगों को बिना टीका लगवाए ही लौटना पड़ा।

मंडी, जागरण संवाददाता। महीने के दूसरे शनिवार पर छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे कई लोगों को मायूसी हाथ लगी। ऑनलाइन सर्वर न चलने के कारण लोगों को बिना टीका लगवाए ही लौटना पड़ा। मंडी जोनल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए लोग सुबह ही पहुंच गए थे। सुबह जब कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए उससे पहले होने वाले पंजीकरण के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया को आरंभ किया तो साइट ही नहीं चली। इस कारण लोग वहां अपनी बारी के लिए इंतजार में खड़े हो गए, लेकिन दोपहर तक सर्वर न चलने के कारण लोगों को मायूसी ही हाथ लगी।

कोरोना वैकसीन के लिए बनाया गया सर्वर एक ही है और बताया जा रहा है कि अधिक लोड होने के कारण यह सुबह से ही काम नहीं कर रहा था। ऐसे में कोरोना टीकाकरण अभियान शनिवार को जोनल अस्पताल सहित अन्य स्थानों पर भी शुरू नहीं हो पाया। कुछ लोग दोपहर तक अपनी बारी के लिए इंतजार करते रहे। लेकिन सर्वर न चलने के कारण लौट गए।

बता दें कि जिला में अब तक एक लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वहीं कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 45 साल से अधिक उम्र के लोग भी टीका लगवाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ने बताया कि साइट में दिक्कत आने के कारण कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान रुक गया, जिसे दुरुस्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी