हिमाचल में तबाही की बारिश: चंबा में पहाड़ी से गिरे मलबे समेत कार रावी में गिरी, तीन लोग थे सवार, कांगड़ा में भी भारी नुकसान

Himachal Flood Updates हिमाचल प्रदेश में इस सोमवार भी आपत की बारिश हुई है। जिला चंबा में एक बड़ा हादसा पेश आया है। चंबा भरमौर राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर गैहरा के समीप बैलोगी नामक स्थान पर सुबह एक कार पहाड़ी से गिरे मलबे समेत रावी नदी में गिर गई।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 03:18 PM (IST)
हिमाचल में तबाही की बारिश: चंबा में पहाड़ी से गिरे मलबे समेत कार रावी में गिरी, तीन लोग थे सवार, कांगड़ा में भी भारी नुकसान
जिला चंबा में एक बड़ा हादसा पेश आया है।

धर्मशाला, चंबा, जेएनएन। Himachal Flood Updates, हिमाचल प्रदेश में इस सोमवार भी आपत की बारिश हुई है। जिला चंबा में एक बड़ा हादसा पेश आया है। चंबा भरमौर राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर गैहरा के समीप बैलोगी नामक स्थान पर सुबह एक कार पहाड़ी से गिरे मलबे समेत रावी नदी में गिर गई। गाड़ी में एक ही परिवार के तीन लोग सवार थे। कार नंबर एचपी 01C 1323 अचानक आए मलबे की चपेट में आकर सीधे नदी में समा गई। इसके अलावा मंडी जिला में भी नुकसान हुआ है व कांगड़ा के फतेपहुर व पंचरुखी क्षेत्र में घरों को नुकसान पहुंचा है।

पहाड़ी से भारी भरकम पत्थर व मलबा गिरने के कारण मार्ग पर आवाजाही भी बंद हो गई है। मार्ग के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 57  वर्षीय कल्यानो पुत्र फरंगु निवासी गांव चुकरासा डाक घर व सब तहसील धरवाला ज़िला चंबा, 55 वर्षीय सुभद्रा देवी पत्‍नी कल्‍यानो और 28 वर्षीय तेज नाथ पुत्र कल्यानो नदी में बह गए हैं। सुभद्रा देवी का शव बरामद हो गया है। लेकिन पिता व पुत्र का कोई सुराग नहीं है। रावी नदी का बहाव तेज होने के कारण इनके कार समेत बह जाने का अंदेशा है। तेज नाथ कार ड्राइव कर रहा था।

यह भी पढ़ें: मंडी-कुल्‍लू हाईवे पर सात मील के पास कार पर गिरी चट्टानें, भूस्‍खलन से आवाजाही बंद, पर्यटक भी फंसे

पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंच गया है व नदी में बहे लोगों की तलाश की जा रही है। अभी कार का भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। प्रशासन ने मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है। मलबे का पूरा पहाड़ सड़क पर आ गया है।

पंचरुखी कार बही व फतेपहुर में पांच घर क्षतिग्रस्‍त

जिला कांगड़ा के फतेहपुर और पंचरुखी क्षेत्र में बारिश से भारी नुकसान हुआ है। यहां नाले में बाढ़ आने से नुकसान हुआ है। पंचरुखी की अगोजर पंचायत में नाले के पानी के बहाव में कार बह गई। इसके अलावा फतेहपुर की गनोह खड्ड में बाढ़ आने से पांच घरों को नुकसान हुआ है।

मंडी-कुल्‍लू हाईवे बंद

भारी बारिश के कारण जगह -जगह हो रहे भूस्‍खलन से मंडी-कुल्‍लू हाईवे बंद हो गया है। वाया कटौला संपर्क मार्ग भी बंद है। इस कारण वीकेंड पर मनाली घूमने आए पर्यटक भी वापस नहीं लौट पाए हैं। इसके अलावा बरोट घटासनी मार्ग पर जगह जगह गिरे मलबे को हटाने के लिए सात जेसीबी मशीन लगाई गई है।

ऊना मिनी सचिवालय में भरा पानी

जिला ऊना के मिनी सचिवालय में भारी बारिश के कारण पानी भर गया। साथ लगते महिला पुलिस थाना व अन्‍य कार्यालय भी जलमगन हो गए। दफ्तरों में पानी भर जाने से सरकारी दस्‍तावेजों को भी नुकसान पहुंचा हैै। इसके अलावा गगरेट क्षेत्र के कुछ हिस्‍सों में भी जलभराव हुआ है।

लेह मनाली हाईवे बंद

भारी बारिश के बीच लेह मनाली हाईवे भी बंद हो गया है। दरअसल यहां एक ट्रक फंस जाने से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। बीआरओ के जवान मार्ग को बहाल करने में जुटे हुए हैं। वहीं, लाहुल के अन्‍य मार्गों पर भी सफर जोखिम भरा हो गया है। जगह-जगह भूस्‍खलन होने से सड़क पर मलबा आ गया है।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश का कहर, डाडासीबा बाजार में दुकानों व घरों सहित बैंक और पुलिस चौकी में भी घुसा पानी

यह भी पढ़ें: सुंदरनगर बस स्टैंड के बाहर जीप और कार में भीषण टक्कर, पिकअप के पिछले टायर का हिस्‍सा अलग हुआ

chat bot
आपका साथी