हिमाचल उपचुनाव: बिना प्रत्‍याशी प्रचार शुरू, टिकट को लेकर दोनों दलों में माथापच्‍ची

विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला में उपचुनाव के लिए नुक्कड़ सभाओं के साथ प्रचार का सिलसिला शुरू हो चुका है लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 09:24 AM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 09:24 AM (IST)
हिमाचल उपचुनाव: बिना प्रत्‍याशी प्रचार शुरू, टिकट को लेकर दोनों दलों में माथापच्‍ची
हिमाचल उपचुनाव: बिना प्रत्‍याशी प्रचार शुरू, टिकट को लेकर दोनों दलों में माथापच्‍ची

धर्मशाला, जेएनएन। विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला में उपचुनाव के लिए नुक्कड़ सभाओं के साथ प्रचार का सिलसिला शुरू हो चुका है लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। भाजपा ने हलके को चार जोन में बांटा है और कांग्रेस ने 12 बनाकर भारतीय जनता पार्टी को घेरने की रणनीति बनाई है।

भाजपा की ओर से उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी व विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने अपने-अपने जोन में कार्यकर्ताओंं समेत स्थानीय लोगों के बीच जाकर केंद्र व मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ चुनाव अभियान शुरू कर दिया है लेकिन कांग्रेस में ऐसा कुछ भी नहीं है।

कांग्रेस के लिए उपचुनाव प्रतिष्ठा का सवाल इसलिए बना हुआ है क्योंकि वह प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी गिरती साख को जीतकर बचाना चाहती है। भाजपा की तरह कांग्रेस में भी टिकट के चाहवानों की फेहरिस्त दिन ब दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन पार्टी ने 12 जोन में जिम्मेदारी सौंपकर चुनावी बिगुल बजा दिया है।

हर दिन जताई जा रही दावेदारी

दोनों दलों में रोजाना नए चेहरे टिकट के लिए दावेदारी जता रहे हैं। ब्लॉक कांग्रेस ने पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के नाम का प्रस्ताव पार्टी हाईकमान को भेजा है, लेकिन यहां भी स्थिति अभी तक साफ नहीं है। इसके अलावा अन्य पदाधिकारियों ने भी दावेदारी जताई है। दूसरी ओर भाजपा में भी टिकट के लिए चेहरों की संख्या बढऩे लगी है। इस स्थिति में कार्यकर्ता असमंजस में हैं कि किसके पक्ष में मतदान के लिए अपील करें।

chat bot
आपका साथी