दो करोड़ से हुई टारिंग एक साल में उखड़ी

लोक निर्माण विभाग पंचरुखी के तहत अगोजर-चलूही 1.6600 किलोमीटर सड़क मार्ग एक साल में ही दम तोड़ गया है। लगभग दो करोड़ रुपये की लागत से नावार्ड के तहत बने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 08:30 PM (IST)
दो करोड़ से हुई टारिंग एक साल में उखड़ी
दो करोड़ से हुई टारिंग एक साल में उखड़ी

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : लोक निर्माण विभाग पंचरुखी के तहत अगोजर-चलूही मार्ग पर एक साल पहले की गई टारिंग उखड़ गई है। करीब दो करोड़ से नाबार्ड के तहत मार्ग का निर्माण 20 अगस्त 2016 को शुरू हुआ और 19 फरवरी 2017 को सड़क बनकर तैयार हुई थी। इसे शीघ्र ही जनता को सुपुर्द करते हुए वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया था। ग्रामीणों ने सड़क सुविधा मिलने पर राहत की सांस ली थी। लेकिन एक साल में ही सड़क की टारिंग उखड़ गई है। इस कारण वाहन चालकों के साथ राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों का दबाव न सह पाने के कारण मार्ग पहले वाली स्थिति में आ गया है। वहीं सड़क किनारे बनाई गई निकास नालियां भी टूट गई हैं। एक साल में टारिंग उखड़ने पर लोगों ने लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। लोगों ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा विभाग ने गुणवत्ता का ध्यान न रख गुमराह किया है।

उधर, लोक निर्माण विभाग पंचरुखी के सहायक अभियंता भरत ¨सह ने बताया बैजनाथ सड़क बंद होने से सभी वाहनों के लिए यह सड़क वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग की गई। वाहनों की अत्याधिक आवाजाही के कारण सड़क की टारिंग उखड़ गई है। दोबारा टारिंग के लिए बजट मंजूर हों गया है। जल्द मार्ग की टारिंग करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी