मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने दी आंदोलन की चेतावनी

कृषि विश्वविद्यालय के डॉ. जीसी नेगी पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय का छात्रसंघ अपनी मांगें पूरी न होने के कारण ़खासा नारा•ा है। छात्रसंघ ने मांगों को नजरअंदान किए जाने पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिला़फ उग्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:17 AM (IST)
मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने दी आंदोलन की चेतावनी
मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने दी आंदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के डॉ. जीसी नेगी पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय का छात्र संघ एबीवीपी मांगें पूरी न होने पर बिफर गया है। छात्रसंघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

एबीवीपी के जिला पालमपुर संयोजक शशि शंकर ने बताया कि विश्वविद्यालय ने दिखावे के लिए स्नातकोत्तर की महज सात सीटों में वृद्धि की है। लेकिन महाविद्यालय के 19 विभागों से 14 विभागों में स्नातकोत्तर व पीएचडी की सीटें नहीं हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ओर से डी-एक्रीडिटेटिड विभाग होने का ढोंग कर रहा है। उन्होंने प्रशासन के इस तर्क को खोखला करार देते हुए कहा कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की डी-एक्रीडिटेशन का स्नातकोत्तर सीटों की संख्या में कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ अपनी मांगों की पूर्ति के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और अंत तक करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी