विकास में पिछड़ा देहरा, न पार्किंग न कूड़ा संयंत्र

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा जिला कागड़ा की सबसे पुरानी तहसील है। समय के साथ जहा जिला कागड़ा के अन्य उप

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2017 11:48 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 11:48 PM (IST)
विकास में पिछड़ा देहरा, न पार्किंग न कूड़ा संयंत्र
विकास में पिछड़ा देहरा, न पार्किंग न कूड़ा संयंत्र

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा जिला कागड़ा की सबसे पुरानी तहसील है। समय के साथ जहा जिला कागड़ा के अन्य उपनगरों नूरपुर व पालमपुर आदि ने विकास की सीढि़या चढ़ते हुए नए आयाम प्राप्त किए हैं, वहीं जिला कागड़ा का सबसे प्राचीन शहर देहरा विकास में पिछड़ता गया है। यहा केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना भी वर्षो से नहीं हो सकी है। वर्तमान में उपमंडल स्तरीय अस्पताल देहरा बिना चिकित्सकों के खुद बीमार नजर आता है। गर्मियों में देहरा के लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ता है। नगर परिषद का दर्जा पा चुके देहरा में न तो कोई पार्किंग व्यवस्था है और न ही यहा के कूड़े को ठिकाने लगाने के लिए कोई कूड़ा संयंत्र। दशकों पुरानी नगर परिषद के कार्यालय की जमीन भी अपनी नहीं है। समस्याओं से जूझते देहरा के पिछड़ेपन की कहानी दैनिक जागरण के 'आइए प्रधान जी' कार्यक्रम में लोगों और प्रतिनिधियों ने बयान की।

----------------

देहरा में उपमंडल स्तरीय अस्पताल है। आसपास की पंचायतों के लोग चिकित्सा संबंधी सुविधाओं के लिए इसी अस्पताल पर निर्भर हैं। दुख की बात यह है कि सौ बिस्तर के इस अस्पताल में मात्र तीन ही चिकित्सक हैं।

-सुनीता कुमारी, प्रधान नगर परिषद

----------------

कोई बड़ी पेयजल योजना न होने से गर्मियों में देहरा में पेयजल संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। देहरा की इस समस्या को हल करने के लिए जन प्रतिनिधियों से बातचीत चल रही है।

-मलकीयत सिंह परमार, देहरा निवासी

-----------------

नगर परिषद देहरा कार्यालय की जमीन भी नगर परिषद के नाम नहीं है। कार्यालय की जमीन को नगर परिषद के नाम करवाने के लिए प्रतिनिधियों को प्रयास करने चाहिए।

-जय प्रकाश वालिया, देहरा निवासी

-------------------

नगर में पार्किंग व्यवस्था न होने के चलते यहा आने वाले लोगों को वाहन पार्क करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

-अजय शर्मा, निवासी देहरा

----------------

देहरा में न तो कोई उच्च शिक्षण संस्थान है और न ही उचित सुविधाएं। इनके चलते देहरा विकास में पिछड़ गया है।

केवल वालिया, देहरा निवासी

chat bot
आपका साथी