नूरपुर में खुलेगा डायलिसिस सेंटर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने नूरपुर में डायलिसिस सेंटर खोलने को

By Edited By: Publish:Sun, 31 Jul 2016 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 01:00 AM (IST)
नूरपुर में खुलेगा डायलिसिस सेंटर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने नूरपुर में डायलिसिस सेंटर खोलने को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। उन्होंने नूरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए दस करोड़ रुपये मंजूर करने की भी घोषणा की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री शनिवार को नूरपुर में नर्सिग होस्टल के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पूर्व विधायक राकेश पठानिया ने डायलिसिस सेंटर खोलने की मांग रखी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इसे सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान करते हुए कहा कि राज्य सरकार का इस संदर्भ में प्रस्ताव मिलते ही केंद्र नूरपुर में डायलिसिस सेंटर खोल देगा।

इस मौके पर पूर्व विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि नूरपुर का विकास ठप है तथा क्षेत्र में सड़क से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से नूरपुर अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर तथा डायलसिस सेंटर खोलने की माग की। राकेश पठानिया ने कहा कि वह विकास की राजनीति में विश्वास रखते हैं। उन्होंने राज्य सरकार व नूरपुर के विधायक से माग की कि वह नूरपुर में डायलिसिस सेंटर खोलने का प्रस्ताव जल्द केंद्र को भेजें व प्रस्ताव मिलते ही वह दिल्ली जाकर यह प्रोजेक्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मंजूर करवाएंगे।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की इन घोषणाओं से नूरपुर हलके के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होने की उम्मीद जगी है। उनमें यह भी आस जगी है कि अब उन्हें नूरपुर अस्पताल में समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। नूरपुर अस्पताल में चिकित्सकों व सुविधाओं की कमी के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां नूरपुर के अलावा इंदौरा, फतेहपुर, जवाली व चंबा जिला के भटियात क्षेत्र के लोग स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आश्रित हैं, लेकिन आपातकाल में सुविधाओं की कमी के कारण उन्हें पड़ोसी राज्य पंजाब के पठानकोट, लुधियाना, जालंधर व अमृतसर में धक्के खाने पड़ते हैं। इसमें इलाज में देरी के साथ-साथ लोगों को भारी-भरकम रकम भी खर्च करनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी