निजी वाहन में सवारियां ढोने पर कसा शिकंजा

गलोड़ क्षेत्र में पिछले लंबे समय से टैक्सी यूनियन के प्रधान बिशन दास शर्मा व अन्य सदस्यों की बार-बार शिकायत पर अब गलोड़ पुलिस ने निजी वाहनों में सवारियों ढोने वाले चालकों पर शिकंजा कस दिया है। रविवार को गलोड़ में निजी कार को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल कर रहे अरुण कुमार पुत्र मेहर चंद गांव हरेटा को इस मामले में पकड़ लिया। इस कार्रवाई में टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने पुलिस का पूरा साथ दिया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 08:14 PM (IST)
निजी वाहन में सवारियां ढोने पर कसा शिकंजा
निजी वाहन में सवारियां ढोने पर कसा शिकंजा

अशोक कुमार शर्मा, गलोड़

गलोड़ क्षेत्र में काफी समय से टैक्सी यूनियन के प्रधान बिशन दास शर्मा व अन्य सदस्यों की बार-बार शिकायत पर अब गलोड़ पुलिस ने निजी वाहनों में सवारियों ढोने वाले चालकों पर शिकंजा कस दिया है। रविवार को गलोड़ में निजी कार को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल कर रहे आरोपित अरुण कुमार निवासी गांव हरेटा को पकड़ा है। इस कार्रवाई में टैक्सी यूनियन ने पुलिस का साथ दिया। टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने निजी कार को सवारियां बिठाते हुए देखा उन्होंने फोन पर एक दूसरे से संपर्क साधा और अगले ही मोड़ पर गाड़ी को दबोच लिया व तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस हेड कांस्टेबल प्यार चंद की अगुवाई में पहुंच गई। पुलिस ने पूछताछ में पाया कि निजी कार में दो सवारियां बैठी थी। पुलिस ने गाड़ी का चालान काट कर उसे अदालत में भेज दिया है। गाड़ी के सभी कागजात भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

क्षेत्र में आजकल निजी वाहनों में सवारियां ढोने का प्रचलन बहुत बढ़ गया है। टैक्सी चालक जो भारी भरकम टैक्स सरकार को अदा करते हैं वह पूरा पूरा दिन भर सवारियों की राह देखते रहते हैं। इसी मामले पर पिछले दिनों सरेड़ी सिद्ध में भी टैक्सी चालकों ने इसका विरोध किया था। पुलिस ने निजी वाहन चालकों को अंतिम चेतावनी देकर गैरकानूनी काम को न करने की सलाह दी थी। गलोड़ में एक सप्ताह में यह दूसरा मामला है। पुलिस की कार्रवाई की गुगा टैक्सी यूनियन प्रधान विष्णु शर्मा, रणवीर, अश्विनी काकू, लेखराज, डिपल, पवन मोटर्स, राजकुमार, सुनील, रविदर ने सराहना की है। यूनियन प्रधान बिशन दास ने बताया कि आगे भी यह क्रम जारी रहेगा जो भी निजी गाड़ियों में सवारियां ढोते हुए पकड़ा जाएगा उसे पुलिस के हवाले किया जाएगा।

गलोड़ पुलिस थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि निजी गाड़ी को सवारियां ढोते पकड़ा है। टैक्सी यूनियन के सदस्य काफी समय से इस मामले की शिकायत कर रहे थे। गाड़ी का चालान कर उसे माननीय न्यायालय में भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी