टीका उत्सव का उत्साह, कोरोना वैक्सीन लगवाने सुबह पहुंचे लोग

हमीरपुर व बिलासपुर जिलों में लोगों में टीका उत्सव के लिए उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:42 PM (IST)
टीका उत्सव का उत्साह, कोरोना
वैक्सीन लगवाने सुबह पहुंचे लोग
टीका उत्सव का उत्साह, कोरोना वैक्सीन लगवाने सुबह पहुंचे लोग

जागरण टीम, हमीरपुर/नादौन/घुमारवीं : हमीरपुर व बिलासपुर जिलों में लोगों में टीका उत्सव का उत्साह दिखा। हमीरपुर जिला के अधिकतर टीकाकरण केंद्रों में सोमवार सुबह कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कई लोग पहुंचे। बचत भवन हमीरपुर में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद चार बजे तक टीकाकरण किया गया।

नादौन उपमंडल के जोलसप्पड़ में स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। स्वास्थ्य कार्यकर्ता अनीता कुमारी ने बताया कि टीका उत्सव के दौरान 112 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें 45 से 59 वर्ष के 81 लोगों और 60 वर्ष से ऊपर के 31 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इनमें 100 वर्षीय बग्गी देवी भी शामिल हैं। कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बंदना और आशा वर्कर संतोष व अनु मौजूद रहीं।

हमीरपुर की उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने लोगों से टीका उत्सव में सक्रिय रूप से शामिल होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि टीका उत्सव 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। यदि जरूरी हुआ तो इसकी अवधि बढ़ाई जा सकती है। सभी लोगों के सहयोग से ही महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से प्रशासन के दिशानिर्देश का पालन करने की अपील की है। वहीं, बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दडोच ने बताया कि 13 अप्रैल को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, जिला के सभी नागरिक चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। बिलासपुर जिला में 60 वर्ष से अधिक आयु के 34167 लोगों तथा 45 से 59 वर्ष तक के 19591 लोगों को अब तक कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

chat bot
आपका साथी