सब-जूनियर व सीनियर वर्ग में मंडी विजेता

सब जूनियर व सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में मंडी जूनियर वर्ग में हमीरपुर जिला राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता में विजेता बना है। जबकि सीनियर वर्ग में कुल्लू और बिलासपुर जिला की टीमें तीसरे स्थान के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 06:22 PM (IST)
सब-जूनियर व सीनियर वर्ग में मंडी विजेता
सब-जूनियर व सीनियर वर्ग में मंडी विजेता

संवाद सहयोगी, जाहू : राज्यस्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता में सब-जूनियर और सीनियर वर्ग में मंडी व जूनियर वर्ग में हमीरपुर विजेता बना है। सीनियर वर्ग में कुल्लू और बिलासपुर जिला की टीमें तीसरे स्थान के लिए संयुक्त रूप से विजयी घोषित की गई। 19वीं सब-जूनियर, जूनियर व 24वीं सीनियर राज्यस्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता भोरंज उपमंडल के भरेड़ी में संपन्न हुई। प्रतियोगिता में सब-जूनियर वर्ग में पहला सेमीफाइनल मंडी और स्पो‌र्ट्स क्लब चोलथरा के बीच खेला गया। इसमें मंडी ने चोलथरा को 12 अंक के मुकाबले छह अंक से पराजित करके फाइनल में जगह बनाई।

दूसरे मुकाबले में आरकेआइएस नवाही ने हमीरपुर को पांच अंक के मुकाबले तीन अंक से पराजित किया। प्रतियोगिता का फाइनल मंडी और आरकेआइएस नवाही के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने नवाही को दस अंक के मुकाबले आठ अंक से पराजित करके प्रतियोगिता को अपने नाम किया। जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल मंडी और नवाही स्पो‌र्ट्स क्लब के बीच खेला गया। इसमें मंडी ने नवाही क्लब को तीन अंक के मुकाबले दो अंक से पराजित करके फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल में हमीरपुर ने स्पो‌र्ट्स क्लब सरकाघाट को आठ अंक के मुकाबले पांच अंक से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में हमीरपुर ने मंडी को सात अंक के मुकाबले पांच अंक से पराजित करके प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया।

इसी तरह सीनियर वर्ग के मुकाबले में पहले सेमीफाइनल में हमीरपुर ने कुल्लू को पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया। एक अन्य मुकाबले में मंडी ने बिलासपुर को पराजित किया। फाइनल चिरप्रतिद्वंदी हमीरपुर और मंडी के बीच खेला गया। संघर्षपूर्ण मैच में मंडी ने हमीरपुर को आठ अंक के मुकाबले छह अंक से पराजित करके खिताब पर कब्जा जमाया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के वरिष्ठ अधिवक्ता दलेर ¨सह कंवर ने की। उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताएं खिलाड़ी का शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास करती है। उन्होंने विजेता, उपविजेता व अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने कोर्फबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर प्रदेश कोर्फबॉल संघ के महासचिव बंशी राम सुमन ने कहा कि प्रदेश सरकार और संघ प्रदेश कोर्फबॉल संघ के प्रदेशाध्यक्ष राकेश कुमार प्रजापति के प्रयासों से कोर्फबॉल खेल को बढ़ावा मिल रहा है। इस प्रतियोगिता में नौ जिलों और 12 मान्यता प्राप्त स्पो‌र्ट्स क्लबों के करीब 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया है। इस अवसर पर प्रदेश प्रेस सचिव एवं जिला हमीरपुर अध्यक्ष पवन रांगड़ा, महासचिव प्रवीण शर्मा, कुल्लू के सचिव दत्तराम शर्मा, बिलासपुर के सचिव बालकृष्ण, महेंद्र राठौर, राज कुमार, मुनीष राणा, मेघ ¨सह नेगी, संघ के प्रदेश सचिव देवदत्त प्रेमी, राष्ट्रीय रेफरी विनोद कुमार, विदेश पालसरा व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी