Lok Sabha Election 2024: हमीरपुर से डिप्टी CM की बेटी लडे़ंगी इलेक्शन? चुनावी अटकलों के बीच आस्था ने की तस्वीर साफ

Lok Sabha Election 2024 हिमाचल प्रदेश की शिमला और मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन अभी तक हमीरपुर और कांगड़ा की सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। ऐसे में कांग्रेस हमीरपुर से डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की बेटी पर दांव खेलना चाह रही थी। लेकिन अब आस्था ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Fri, 19 Apr 2024 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 04:04 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: हमीरपुर से डिप्टी CM की बेटी लडे़ंगी इलेक्शन? चुनावी अटकलों के बीच आस्था ने की तस्वीर साफ
Lok Sabha Election 2024: हमीरपुर से डिप्टी CM की बेटी लडे़ंगी इलेक्शन?

HighLights

  • हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस को झटका लगा है
  • मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है
  • पार्टी हाईकमान उन्हें टिकट देने का मन बना चुका था

जागरण संवाददाता, शिमला। Hamirpur Lok Sabha Election: हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से युवा चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में जुटी कांग्रेस को झटका लगा है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी डॉ. आस्था अग्निहोत्री ने चुनाव लड़ने से विनम्रतापूर्वक इन्कार कर दिया है। पार्टी हाईकमान उन्हें टिकट देने का मन बना चुका था।

आस्था ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

इसके लिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में पार्टी ने एक सर्वेक्षण भी करवाया था। सर्वेक्षण में डॉ. आस्था को सबसे मजबूत प्रत्याशी माना गया था। कांग्रेस ने उन्हें सर्वेक्षण के बारे में बताया था ताकि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए मनाया जा सके।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी उनके नाम पर चर्चा हुई थी। बैठक में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी बेटी के चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

डॉ. आस्था ने एक्स और फेसबुक पर लिखा है, “मैं मां के बिना जीने का रास्ता तलाश रही हूं। मां ने यह राजनीतिक साम्राज्य खड़ा किया, उनकी यादों से जूझ रही हूं। इस दु:खद घड़ी में लोकसभा या विधानसभा जाने की लालसा नहीं।

पापा दिख रहे बोल्ड फेस: आस्था

मां की अनगिनत स्मृतियों ने मुझे भीतर से तोड़ दिया है, पापा भी बोल्ड फेस रख रहे हैं, लेकिन सच्चाई मैं जानती हूं। यह समय मां को श्रद्धासुमन अर्पित करने का है, चुनाव लड़ने का नहीं, इसलिए प्रस्ताव करने के लिए सभी का आभार।’ डॉ. आस्था ने कहा कि गगरेट विधानसभा क्षेत्र में बहुत नेता है, उन्हें शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'कंगना पहाड़ की बेटी, बरसाती मेंढक बोलना अपराध...'; पूर्व CM शांता ने विक्रमादित्‍य को लिया आड़े हाथ

यह भी पढ़ें- 'फिल्मी सितारे राजनीति में नहीं हुए सफल...', विक्रामादित्य के बाद अब मुकेश अग्निहोत्री ने कंगना पर साधा निशाना

chat bot
आपका साथी