मंत्रिमंडल विस्तार में हमीरपुर को उसका वाजिब हिस्सा मिलेगा: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने हमीरपुर जिले से एक और विधायक को मंत्री बनाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने यह तो नहीं बताया कि कैबिनेट विस्तार कब होगा लेकिन यह जरूर कहा है कि हमीरपुर को मंत्रिमंडल विस्तार में वाजिब हिस्सा मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2023 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2023 07:19 AM (IST)
मंत्रिमंडल विस्तार में हमीरपुर को उसका वाजिब हिस्सा मिलेगा: हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू
हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ा बयान दिया है।

हमीरपुर, एजेंसी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में हमीरपुर को उसका वाजिब हिस्सा मिलेगा। हालांकि मुख्यमंत्री ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा। अभी तक सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री समेत नौ मंत्रियों ने शपथ ली है और तीन मंत्री पद अब भी खाली हैं।

सुक्खू नादौन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं जो हमीरपुर जिले में आता है। कांग्रेस पार्टी के हमीरपुर से चार विधायक हैं जबकि निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पांचवें विधायक ने सुक्खू सरकार को समर्थन देने की घोषणा की थी।

जयराम ठाकुर को सुक्खू का जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के हाल ही में उनकी सरकार द्वारा फिजूलखर्ची पर दिए गए एक बयान का जवाब देते हुए सुक्खू ने कहा कि ठाकुर बेबुनियाद बयान देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया है और वह प्रदेश को संकट से उबारने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं।

सुक्खू ने चार साल बाद अपनी सरकार के तहत शराब के ठेकों की नीलामी का जिक्र करते हुए कहा, ''राज्य की कांग्रेस सरकार संसाधन बढ़ाकर राज्य की आय बढ़ाने का काम कर रही है।''

अनुराग ठाकुर को पलटवार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के कांग्रेस नेताओं के सत्ता में आते ही मजाक उड़ाने वाले बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश को आर्थिक संकट से बचाने का काम कर रही है.

पूर्व भाजपा सरकार द्वारा राज्य पर 75 हजार करोड़ का कर्ज छोड़ने का दावा करते हुए सुक्खू ने कहा, ''हमारी सरकार लगातार इसके लिए काम कर रही है ताकि राज्य को कर्ज से मुक्त किया जा सके.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि कौन मजे कर रहा है."

chat bot
आपका साथी