महंगाई से हर वर्ग के लिए फीकी रही दिवाली : राणा

सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि वर्तमान में देश में जिस तरह के खराब हालत बने हुए हैं उससे जनता भी खुद हताश व निराश है कि जिस पार्टी को उन्होंने पूर्ण बहुमत देकर सत्ता थमाई उसी सरकार ने उन्हें धोखा क्यों दे दिया। जनता भी अब इस सरकार की जन विरोधी नीतियों को समझकर छुटकारा पाना चाहती है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि इस सरकार ने 4 साल पहले ही टनों के हिसाब से आरबीआई का पैसा विदेशों में गिरवी रख दिया था। उन्होंने कहा कि विश्व बैंक कह रहा है कि देश भर में 200 के ज्यादा कार शोरूम बंद हो चुके हैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Oct 2019 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 06:37 AM (IST)
महंगाई से हर वर्ग के लिए फीकी रही दिवाली : राणा
महंगाई से हर वर्ग के लिए फीकी रही दिवाली : राणा

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : विधायक राजेंद्र राणा ने कहा देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। महंगाई के कारण हर वर्ग के लिए दिवाली फीकी रही। देश के हालात से जनता निराश है। जनता भाजपा सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया केंद्र सरकार ने चार साल पहले आरबीआइ का पैसा विदेशों में गिरवी रख दिया था। विश्व बैंक कह रहा है कि देशभर में 200 से अधिक कार शोरूम बंद हो चुके हैं। इससे लाखों कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। सरकारी क्षेत्र के बैंक करोड़ों के घाटे में हैं।

प्रचार-प्रसार पर अरबों रुपये खर्च कर देश की जनता को गुमराह किया है। उन्होंने कहा बेरोजगारों को हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का छलावा कर आवेदन शुल्क साढ़े पांच साल में कई गुणा बढ़ा दिया है। रेलवे बोर्ड में भर्ती करने के नाम पर अरबों रुपये बेरोजगारों से वसूले जा रहे हैं। विदेशी बैंकों में भारतीयों के जमा पैसे में 50 फीसद बढ़ोतरी हो चुकी है। इसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है। इस बार दिवाली हर वर्ग के लिए फीकी रही है, क्योंकि निजी सेक्टर से लाखों कर्मचारी नौकरियों से हाथ धो बैठे हैं। दुकानदार भी त्योहारी सीजन में ग्राहकों का इंतजार करते रहे। केंद्र सरकार से देश नहीं चल रहा है तो राष्ट्रवाद दिखाते हुए सत्ता छोड़े और जनता से माफी मांगे।

chat bot
आपका साथी