दियोटसिद्ध मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

संवाद सहयोगी बड़सर प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में रविवार को श्रद्धालुओं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:22 PM (IST)
दियोटसिद्ध मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
दियोटसिद्ध मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

संवाद सहयोगी, बड़सर : प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबाजी की पवित्र गुफा के दर्शन किए व आशीर्वाद लिया। मंदिर को श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 24 घंटे खुला रखा गया था। सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालु कतारों में खड़े हो गए थे।

वहीं महिलाओं ने चबूतरे से बाबाजी की गुफा के दर्शन किए। रविवार को हिमाचल, पंजाब, दिल्ली व अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने बाबाजी की पवित्र गुफा के दर्शन किए व सुख समृद्धि की कामना की। वाहनों की भारी आवाजाही के कारण दियोटसिद्ध में दिन भर जाम की स्थिति बनी रही।

प्रदेश के कई श्रद्धालु जोकि पहले कोरोना की वजह से माथा नहीं टेक सके थे, वह भी काफी संख्या में पहुंचे थे। हालांकि मंदिर प्रशासन का कहना है कि कोरोना से निपटने में पूरे एहतियात बरती जा रही है, लेकिन रविवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ काफी रही, जिस कारण शारीरिक दूरी के नियमों की भी धज्जियां उड़ती रहीं। प्रशासन ने कोरोना नियमों की पालना करवाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण काफी दिक्कत हुई। हालांकि मंदिर प्रशासन ने दियोटसिद्ध में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 44 सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए थे।

मंदिर में कई श्रद्धालुओं ने न तो मास्क लगाया था और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे।

---------------

श्रद्धालुओं को खाने व रात को ठहरने की हो रही समस्या

कोरोना के चलते मंदिर की सराय व लंगर बंद है। ऐसे में श्रद्धालुओं को रात को ठहरने की अनुमति नहीं है। लंगर सेवा सराएं बंद होने से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सरकार की गाइडलाइन है कि श्रद्धालु माथा टेक कर सीधे अपने घरों को जाएं। ट्रस्ट व निजी लंगर बंद होने से लोगों को भोजन के परेशान होना पड़ रहा है।

---------------

मंदिर में रविवार को काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचे थे। कोरोना को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी बनाए रखने की कोशिश करवाई गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस कर्मी व गृहरक्षक तैनान किए गए हैं।

-अजय कुमार, मंदिर अधिकारी, दियोटसिद्ध।

chat bot
आपका साथी