हिमाचल: 'मन की ममता की मिठास और प्यार, आज के महंगे-महंगे बर्गर और पिज्जा में नहीं'; हमीरपुर रैली में बोले अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर जिले (Hamirpur Lok Sabha Election Hindi News) में बगुलामुखी माता मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा किए गए विकास के कामों को गिनाया। अयोध्या में बने राममंदिर में हुई प्राणप्रतिष्ठा का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर खासकर कांग्रेस पार्टी पर एक के बाद एक कई हमले किए।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Wed, 17 Apr 2024 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 10:09 PM (IST)
हिमाचल: 'मन की ममता की मिठास और प्यार, आज के महंगे-महंगे बर्गर और पिज्जा में नहीं'; हमीरपुर रैली में बोले अनुराग ठाकुर
Himachal News:सदियों के संघर्ष के बाद मात्र दो वर्षों में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ-अनुराग सिंह ठाकुर

HighLights

  • कोई राम मंदिर बनाने का करता था विरोध-केंद्रीय मंत्री।
  • पांच वर्षों में भव्य और दिव्य सोमनाथ धामा बना-भाजपा नेता।
  • भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था-ठाकुर।

जागरण संवाददाता , हमीरपुर। (Himachal Lok Sabha Election Hindi News) अनुराग सिंह ठाकुर ने कांगू में बगुलामुखी माता मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राममंदिर प्राणप्रतिष्ठा के बाद आई पहली राम नवमी की सबको शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 500 सालों के संघर्ष के बाद, 150 मुकद्दमें लड़ने के बाद, कई पीढ़ियों के गुजर जाने के बाद हमारे प्रभु श्रीराम आ गए हैं। राम मंदिर का निर्माण हो गया है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा बहुत भव्य और दिव्य तरीके से हुई है।

हिंदू समाज के 500 वर्ष के अभूतपूर्व धैर्य की जी जाए मिसाल-अनुराग 

हम सब सौभाग्यशाली हैं क्योंकि जब यह सब हो रहा था। तब कोई टीवी पर कोई मोबाइल पर कोई मंदिर में बैठकर अपनी आंखों से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देख पा रहा था। यह सौभाग्य हमें प्रभु श्री राम ने दिया है। देखा जाए तो हिंदू समाज के 500 वर्ष के अभूतपूर्व धैर्य की मिसाल देनी चाहिए। अपने ही देश में पांच सदियाँ कम नहीं होती। मुगल आए आकर चले गए अंग्रेज आकर चले गए। कई सरकारें आकर चली गई।

लेकिन हमारी इंतजार की घड़ियां खत्म ना हो सकीं। लेकिन एक पल वह आया जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया और हमारी सरकार ने मात्र 2 वर्षों में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में किया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में एक समय ऐसा भी था। जब पूर्व की सरकारें राम सेतु काल्पनिक है ऐसा एफिडेविट देते थे। दूसरी विचारधारा वाले लोग राम मंदिर इस देश में ना बन पाए इसके लिए अदालत में वकील खड़े करते थे।

कुछ लोगों ने कहा देश में बह जाएंगी खून की नदियां-अनुराग ठाकुर

कितने सालों तक इन लोगों ने अपने वकील खड़े करवाएं ताकि देश में राम मंदिर ना बन सके लेकिन प्रभु श्री राम जी की कृपा के बिना कुछ नहीं होता है। थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन निर्णय आया कुछ लोगों ने तो यह तक भी कह दिया था कि यदि राम मंदिर बनाने के हक में निर्णय आएगा तो देश में खून की नदियां बह जाएंगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रभु श्री राम जी के जीवन पर इंडोनेशिया के बाली सहित अन्य के स्थान पर कथाएं आयोजित होती हैं।

यह भी पढ़ें: CM सूक्खू की प्रेस कांफ्रेंस में घुसा कु्त्ता, मंत्रियों के बीच पकड़ने को मची भगदड़, विक्रमादित्य पर मारा झपट्टा; फिर...

कोई राम मंदिर बनाने का करता था विरोध-केंद्रीय मंत्री

लेकिन अपने ही देश में पिछले 70 वर्षों में प्रभु राम जी का नाम लेने वालों को कैसा-कैसा समय देखने को मिला है, कोई रामसेतु को काल्पनिक बताता था कोई राम जन्मभूमि का विरोध करता था कोई राम मंदिर बनाने का विरोध करता था और अब तो यह तक कहना शुरू कर दिया है कि हम आएंगे तो फिर से वहां पर बाबरी मस्जिद बनाएंगे। अनुराग ठाकुर ने उपस्थित लोगों से पूछा क्या ऐसे लोगों को फिर से मौका देना चाहिए ताकि वह वहां पर बाबरी मस्जिद बना सके।

पांच वर्षों में भव्य और दिव्य सोमनाथ धामा बना-भाजपा नेता

उन्होंने कहा कि हमारे हिंदू समाज का धैर्य है जो इतना बड़ा है जिन्होंने 500 वर्ष तक इन घड़ियों का इंतजार किया है। लेकिन पिछले 5 वर्षों में देश में बहुत बदलाव आया है इन्हीं पिछले 5 वर्षों में भव्य और दिव्य सोमनाथ धाम बन गया। दिव्य और भाव काशी विश्वनाथ धाम बन गया। दिव्य और भाव केदारनाथ धाम बन गया। भव्य महाकाल लोक बन गया और अब भव्य राम मंदिर धाम बन भी गया। यह पिछले 5 वर्षों में हुआ है करतारपुर बॉर्डर के द्वार खुल गए।

हेमकुंड साहब तक रोपवे पहुंच गया चार धाम यात्रा के लिए बड़े-बड़े फोरलेन हाईवे और रेलवे लाइन बिछ गई और आप सब ने मुझे आशीर्वाद दिया तो मैं उन से हरिद्वार के लिए ट्रेन चलवा दी। खाटू श्याम के लिए भी ट्रेन चलवा दी है कोलकाता के लिए ट्रेन चलाई तो अब उन से नांदेड साहब तक भी ट्रेन जा रही है। यही नहीं हमने वृंदावन मथुरा और उज्जैन के महाकाल लोग के लिए भी ऊना से ट्रेन चलवा दी है।

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था-ठाकुर

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि मैं आपसे सिर्फ इतना निवेदन करना चाहता हूं कि हमें अपने आसपास जो है उसे बचाना भी है और आगे बढ़ना भी है क्योंकि हमारे पारंपरिक बबलू में जो मन की ममता की मिठास और प्यार भरा होता है वह आज के महंगे-महंगे बर्गर और पिज्जा में नहीं मिलता। आज रामनवमी के दिन हम सब यह संकल्प लें कि जिस देश से तेजी से हमारा देश आगे बड़ा है।

जैसे पिछले 10 वर्षों में हमारा देश-दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है ठीक वैसे ही अगले 5 वर्षों में हमारा देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन जाएगी। तो हम सब भी अपना योगदान देने से पीछे नहीं हटेंगे और देश को तीव्र गति से आगे बढ़ाने के लिए हम सब मोदी जी को और मजबूत करेंगे।

इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार ,पूर्व मंत्री के विधायक वह हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी विक्रम ठाकुर , हमीरपुर सांसद एक क्षेत्र के सह प्रभारी सुमित शर्मा , युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तिलक राज, महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वंदना योगी ,जिला उपाध्यक्ष उषा बिरला ,महिला मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता अनीता गर्ग, प्रदेश मीडिया प्रभारी अनीता ठाकुर ,वरिष्ठ नेता रघुवीर सिंह ठाकुर ,उना के पूर्व जिला अध्यक्ष बलबीर बग्गा, जिला मीडिया प्रभारी विकास शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! 'प्यारी बहना सुख सम्मान योजना' के तहत इस माह में सुक्खू सरकार महिलाओं को देगी तीन हजार रुपये

chat bot
आपका साथी