लोक मित्र सूचना केंद्र के अभाव से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, जाहू : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को मेक इन इंडिया व डिजिटल इंडिया बनाने

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 04:48 PM (IST)
लोक मित्र सूचना केंद्र के अभाव से ग्रामीण परेशान
लोक मित्र सूचना केंद्र के अभाव से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, जाहू : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को मेक इन इंडिया व डिजिटल इंडिया बनाने कर ऐलान तो कर दिया है। मगर जाहू पंचायत में खोला गया लोक मित्र केंद्र 10 साल से कहां है, इसके बारे में न तो पंचायत प्रतिनिधियों और न ही लोगों को पता है। सूचना केंद्र के अभाव में जाहू पंचायत वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जाहू पंचायत में ग्रामीणों की सुविधा के लिए सालों पहले स्थानीय पंचायत घर में लोकमित्र सूचना केंद्र खोला गया था। जिससे जाहूवासियों को बिजली के बिल व अन्य कार्यो के लिए सुविधा थी, लेकिन पिछले 10 साल से लोकमित्र केंद्र की किसी को भी कोई जानकारी नहीं है। लोकमित्र सूचना केंद्र के अभाव से स्थानीय लोगों को बस, रेलवे का टिकट, बिजली का बिल, टेलीफोन का बिल, राजस्व संबंधी कागजात बनाने के लिए चार किलो मीटर दूर बडैहर लोकमित्र केंद्र जाना पड़ रहा है। जाहू कलां महिला मंडल अध्यक्ष शारदा देवी, पूर्व पंचायत प्रतिनिधि सोमा देवी, सचिव सरिता देवी, कोषाध्यक्ष संध्या देवी, सदस्य राजकुमारी, बिशंभरी देवी, व्यासा देवी, कमलेश, सुनीता देवी, कश्मीरा देवी, नीना देवी, शीला देवी, जाहू खुर्द महिला मंडल के सचिव संजू देवी, प्रोमिला शर्मा, निर्मला देवी, सत्या देवी, उमा देवी, सीमा देवी, जमना देवी, ग्रामीण जगरनाथ, जगदीश चंद शर्मा, विजय कुमार, पवन कुमार, अनंत राम, जाहू व्यापार मंडल के सचिव सोनवीर व अन्य ने जिलाधीश से मांग की है कि जाहू में लोकमित्र सूचना केंद्र को पंचायत घर में शीघ्र खोला जाए।

जाहू पंचायत प्रधान राजू का कहना है कि कागजों में लोकमित्र सूचना केंद्र जाहू में चल रहा है लेकिन कहां चल रहा है इसके बारे में पंचायत को कोई पता नहीं है। उन्होंने बताया कि इस बाबत उपायुक्त हमीरपुर और जिला पंचायत अधिकारी को लिखा है। जाहू में शीघ्र ग्रामीणों की सुविधा के लिए लोकमित्र सूचना केंद्र खोलने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी