बढेड़ा व सासन में कुत्तों के आतंक से ग्रामीण दहशत में

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 08:36 PM (IST)
बढेड़ा व सासन में कुत्तों के आतंक से ग्रामीण दहशत में

संवाद सूत्र, कागू : विकास खंड नादौन की बढेड़ा पंचायत के गाव शासन, बढेड़ा, ढगोह ,तेलकड़ तथा कुन्ना में आजकल लावारिस कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में है। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में दर्जन भर कुत्ते काफी हमलावर हो गए है जिसके चलते बच्चों, बुजुर्गो तथा महिलाओं का घरो से निकलना दूभर हो गया है।

बच्चों को स्कूल छोड़ने व लाने के लिए परिजनों को खुद आना जाना पड़ रहा है, महिलाएं अकेले घर से बाहर नहीं जा पा रही है जिससे पशुओं के लिए चारा आदि लाने में दिक्कतें पैदा हो गई हैं। बुजुर्ग अकेले में घर से बाहर नहीं निकल पा रहे है। वार्ड पंच सासन जोगिंद्र पाल, वार्ड पंच बढे़ड़ा शिशुपाल, ग्राम सुधार सभा प्रधान जगदीश चंद सहित महिद्र कुमार, प्रदीप, परम जीत, राजकुमार, संतोष, जगपाल, करतारो देवी, राकेश कुमार, संदीप कुमार, धर्मपाल, राजकुमारी, सोमा देवी तथा अरूण कुमार ,सुनील कुमार शौंकी आदि का कहना है कि कुत्ते इतने खूंखार हो गए है कि अकेला बच्चा व महिलओं को देख उन पर झपट पड़ते है यदि उन्हे डराया जाए तो यह और अधिक हमलावर हो जाते हैं और हमला कर देते हैं। लोगों का कहना है कि पहले तो इन क्षेत्रों में इक्का दुक्का कु त्ते ही नजर आते थे परतु न जाने अज इतने सारे कुत्ते कहा से आ गये है। इन लोगों ने प्रशासन से माग की है कि उन्हें इन कुत्तों के आतंक से निजात दिलाई जाए।

खंड चिकित्सा अधिकारी अनिल धीमान का कहना है कि फिलहाल लावारिस कुत्तों को दवा आदि डालने का कोई प्रावधान नहीं है। इसके बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी