राफेल पर केंद्र गठित करे जेपीसी : सिंगला

राफेल खरीद को लेकर भाजपा व कांग्रेस में आपसी जुबानी जंग जारी है। राफेल खरीद को लेकर भाजपा के कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों को लेकर अब कांग्र्रेस ने भी इस जबाव देते हुए केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा है। धर्मशाला में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व पंजाब सरकार के लोक निर्माण एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री विजय इंद्र ¨सघला ने कहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 07:00 PM (IST)
राफेल पर केंद्र गठित करे जेपीसी : सिंगला
राफेल पर केंद्र गठित करे जेपीसी : सिंगला

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : राफेल खरीद को लेकर भाजपा व कांग्रेस में जुबानी जंग जारी है। कांग्रेस प्रवक्ता एवं पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने मंगलवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में केंद्र सरकार को घेरते हुए राफेल डील को बड़ा घोटाला करार दिया। आरोप लगाया कि इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में गलत तथ्य पेश किए गए।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल में राफेल की खरीद को लेकर फैसला लिया गया था लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने खरीद की प्रकिया को बदल दिया। प्रश्न उठाया कि अंबानी की 12 दिन पुरानी कंपनी को खरीद के लिए सहमति केंद्र सरकार द्वारा दी गई। कांग्रेस इस मामले की जांच के लिए ज्वाइंट पार्लियामेंट कमेटी (जेपीसी) बनाने की मांग कर रही है तो भाजपा इससे पीछे क्यों हट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस मामले को उठाया गया, जिसमें भाजपा सरकार द्वारा राफेल की खरीद को लेकर बरती गई अनियमिताओं को उजागर किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अभी तक जनता के बीच राफेल सौदे को लेकर अपनी बात नहीं रख पाए हैं। न्यायालय किसी मामले में पेश किए तथ्यों पर निर्णय दे सकता है, लेकिन किसी भी मामले की जांच तो जांच एजेंसी ही कर सकती है। कांग्रेस केंद्र सत्ता में आने पर इसकी जांच करवाएगी।

विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि जिन वादों को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी, उन्हें पूरा नहीं किया गया। यही वजह है कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने इन राज्यों में सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ किया। पंजाब सहित कुछ अन्य राज्य ऐसे भी हैं जहां किसानों के कर्ज को माफ करने के लिए केंद्र सरकार ने मदद देने से मना कर दिया। इस मौके पर विधायक पवन काजल, आशीष बुटेल, पूर्व विधायक अजय महाजन, केवल ¨सह पठानिया, अजय वर्मा, डॉ. राजेश शर्मा, जगजीवन पाल, सुमन वर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी