Himachal Pradesh News: तिब्बत की आजादी के लिए बुलंद हुई आवाज, तिब्बतियों ने चीन के खिलाफ नारेबाजी कर निकाली रैली

तिब्बतियों ने तिब्बती राष्ट्रीय विद्रोह दिवस की 65वीं वर्षगांठ पर आजादी के लिए आवाज बुलंद की। चीन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तिब्बतियों ने रविवार को मैक्लोडगंज से धर्मशाला तक रैली निकाली। इसके साथ ही उन्होंने दलाई लामा की दीर्घायु के लिए भी कामना की। सीटीए की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीनेटर डीन एंथोनी स्मिथ सहित कई लोग मौजूद रहे।

By rajinder dogra Edited By: Deepak Saxena Publish:Mon, 11 Mar 2024 12:33 AM (IST) Updated:Mon, 11 Mar 2024 12:33 AM (IST)
Himachal Pradesh News: तिब्बत की आजादी के लिए बुलंद हुई आवाज, तिब्बतियों ने चीन के खिलाफ नारेबाजी कर निकाली रैली
तिब्बत की आजादी के लिए बुलंद हुई आवाज, निकाली गई रैली।

संवाद सहयोगी, धर्मशाला। तिब्बती राष्ट्रीय विद्रोह दिवस की 65वीं वर्षगांठ पर निर्वासित तिब्बतियों ने रविवार को मैक्लोडगंज से धर्मशाला तक रैली निकाली। धर्मशाला के कचहरी चौक में निर्वासित तिब्बतियों ने तिब्बत की आजादी के लिए बुलंद की और चीन के खिलाफ नारेबाजी की।

तिब्बतियों ने कहा कि दुनियाभर के तिब्बती इस दिन को उम्मीदों के साथ मना रहे हैं। इस दौरान तिब्बतियों ने धर्मगुरु दलाई लामा की दीर्घायु की कामना की। इससे पहले मैक्लोडगंज स्थित चुगलाखंग बौद्ध मठ में केंद्रीय तिब्बती प्रशासन की ओर से तिब्बती राष्ट्रीय विद्रोह दिवस मनाया।

ये भी पढ़ें: Manali News: रंग लाई BRO की मेहनत, डेढ़ हफ्ते बाद मनाली से जुड़ी लाहौल घाटी; अभी एक तरफा रहेगी वाहनों की आवाजाही

सीटीए की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीनेटर डीन एंथोनी स्मिथ, सीनेटर डेबोरा मैरी सहित आस्ट्रेलियाई संसदीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य ओ नील, सांसद माइकल मैककार्मैक, सांसद डेविड स्मिथ और सांसद माइकल कार्ल ब्रांड के नेतृत्व वाले जर्मन समूह के सदस्य कार्यक्रम में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: गजब के शौक! साढ़े 21 लाख रुपये में बिके ट्रिपल जीरो सीरीज के दो नंबर, परिवहन विभाग का बढ़ रहा राजस्व

chat bot
आपका साथी