एक समय में केवल 20 श्रद्धालु ही कर सकेंगे मंदिर में प्रवेश

संवाद सहयोगी योल श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर न्यास की बैठक वीरवार को एसडीएम धर्मशाला एवं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 06:35 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 06:23 AM (IST)
एक समय में केवल 20 श्रद्धालु 
ही कर सकेंगे मंदिर में प्रवेश
एक समय में केवल 20 श्रद्धालु ही कर सकेंगे मंदिर में प्रवेश

संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर न्यास की बैठक वीरवार को एसडीएम धर्मशाला एवं सहायक मंदिर आयुक्त डॉ. हरीश गज्जू की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर फैसला लिया गया कि सरकार के आदेश पर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए सर्शत ही खोला जाएगा। बिना मास्क मंदिर में किसी भी श्रद्धालु को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही मंदिर में श्रद्धालु न तो प्रसाद चढ़ा सकेंगे और न ही उन्हें बांटा जाएगा।

एक समय में अधिकतम 20 श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा तथा शेष को मुख्य गेट के बाहर ही इंतजार करना पड़ेगा। मां के दर्शन के बाद श्रद्धालु बाहर जाएंगे और उसके बाद अगले 20 भक्तजनों को प्रवेश दिया जाएगा। फैसला लिया गया कि मंदिर की गर्भ गृह में एक समय में सिर्फ पाच ही श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी बनाकर प्रवेश दिया जाएगा।

....................

श्री ज्वालामुखी मंदिर में नहीं बजा सकेंगे घंटियां

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : श्री ज्वालामुखी मंदिर न्यास की बैठक मंदिर अधिकारी एवं तहसीलदार जगदीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर फैसला लिया गया कि मंदिर खुलने के बाद मंदिर मार्ग में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इस दौरान माता के लंगर को अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने का सुझाव सदस्यों ने दिया। उन्होंने मंदिर स्टाफ को निर्देश दिए कि मंदिर में लगी पाइपों को श्रद्धालु हाथ न लगाएं। यह भी निर्णय हुआ कि मंदिर में श्रद्धालु घंटियों को नहीं बजा सकेंगे और प्रसाद भी नहीं चढ़ा सकेंगे। श्रद्धालु दूर से ही मां के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग द्वारों की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी