क्या एफबीआइ को सौंपनी चाहिए कोटखाई केस की जांच

सीबीआइ कोटखाई मामला हल नहीं कर पाई है। क्या ऐसे में हमें जांच एफबीआई को सौंप देनी चाहिए। यह बात सांसद शांता कुमार ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Apr 2018 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 12 Apr 2018 11:08 PM (IST)
क्या एफबीआइ को सौंपनी चाहिए कोटखाई केस की जांच
क्या एफबीआइ को सौंपनी चाहिए कोटखाई केस की जांच

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जंगली पशुओं जैसी आवाजों से संसद गूंज रही है, इससे बड़ा देश का दुर्भाग्य क्या होगा। आपसी मतभेदों के बावजूद अगर यूएनओ में अमेरिका व चीन, भारत व पाकिस्तान मुद्दों पर बात कर सकते हैं तो संसद में क्यों कांग्रेस किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने से पीछे हट रही है। यह बात कांगड़ा-चंबा के सांसद शांता कुमार ने शहीद स्मारक में उपवास के दौरान कही। उन्होंने कहा कि राज्यसभा व लोकसभा में कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं ने किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं की, लेकिन शोर मचाकर लोकतंत्र को नीचा दिखाने का प्रयास किया है।

शांता कुमार ने कहा कि कोटखाई मामले में अभी तक सीबीआइ किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। क्या ऐसे में इस जांच को पूरा करने के लिए हमें एफबीआइ को जांच सौंपनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक मामलों में भी वृद्धि हुई है जो कि चिंताजनक है। इस सब के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।

आज देश के बैंकों का पैसा लूट कर लोग विदेशों में बैठे हैं, पेपर लीक होने की वजह से छात्र सड़कों पर हैं, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है। यह सब कांग्रेस के दस वर्षो के कार्यकाल का परिणाम है, जिसमें भ्रष्टाचार जड़ों तक समा चुका है। आज जरूरत है तो इसे रोकने के लिए एक चर्चा संसद में हो परंतु कांग्रेस इसमें अपना सहयोग देने की बजाय शोर मचाकर किसी भी मुद्दे पर बात ही नहीं करना चाहती है। कांग्रेस देश में भाजपा के बढ़ते जनाधार से बौखला गई है और इसी बौखलाहट में अब शोर शराबे पर उतर आई है। देश की संसद क्यों सुचारू रूप से नहीं चल पाई, इसे उजागर करने के लिए भाजपा को उपवास कार्यक्रम करना पड़ा, ताकि जनता को भी कांग्रेस के असली चेहरे का पता चल सके।

------------

ये भी रहे मौजूद

शहीद स्मारक में आयोजित उपवास कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, विधायक रमेश धवाला, रवि धीमान, मुल्ख राज प्रेमी, अर्जुन ठाकुर, अरुण मेहरा, होशियार सिंह, प्रदेश महामंत्री कृपाल परमार, राजीव भारद्वाज, दूलो राम, संजय चौधरी, रमेश बराड़, कैप्टन रमेश अटवाल, विजय शर्मा, देवी लाल व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी