हिमानी चामुंडा से लापता युवक का शव बरामद

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : आदि हिमानी चामुंडा मंदिर मार्ग से लापता हुए कोतवाली बाजार धर्मशा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 03:00 AM (IST)
हिमानी चामुंडा से लापता युवक का शव बरामद
हिमानी चामुंडा से लापता युवक का शव बरामद

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : आदि हिमानी चामुंडा मंदिर मार्ग से लापता हुए कोतवाली बाजार धर्मशाला निवासी अभिनव (19) पुत्र पवन कुमार का शव पुलिस ने सोमवार को 100 मीटर गहरी खाई में बरामद किया है। परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत रविवार को पुलिस चौकी योल में दर्ज करवाई थी। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि अभिनव की मौत गिरने से हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल पाएगा।

अभिनव आठ दोस्तों के साथ 16 मार्च को आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के लिए गया था और रास्ते में गायब हो गया था। दोस्तों ने बयान दर्ज करवाए हैं कि रास्ते में दो युवक पहले निकल गए और अभिनव एक अन्य युवक के साथ चल रहा था, जबकि चार उनके पीछे चल रहे थे। इस दौरान अभिनव ने साथ चल रहे युवक को आगे चले जाने के लिए कहा और वह एक स्थान पर बैठ गया। बयानों के अनुसार, तीन युवक आदि हिमानी चामुंडा मंदिर पहुंच गए जबकि पीछे चल रहे बीच रास्ते में ही रुक गए। आगे निकल गए युवकों को लगा कि अभिनव दूसरे दोस्तों के साथ रुक गया होगा। 17 मार्च को उन्होंने देखा कि अभिनव नहीं है तो उसकी तलाश शुरू की। कोई सुराग न मिलने पर युवकों ने अभिनव के परिजनों को सूचित किया और उन्होंने पुलिस चौकी योल में 18 मार्च को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस टीम रविवार को सफलता न मिलने पर लौट आई थी। सोमवार सुबह फिर से रेस्क्यू टीम तलाश में गई और 100 मीटर गहरी खाई में अभिनव का शव बरामद किया। एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस सभी संभावित पहलुओं को ध्यान में रखकर छानबीन में जुट गई है।

..................

कई युवाओं की जा चुकी है जान

त्रियुंड व आदि हिमानी चामुंडा में पिछले कुछ साल में ही कई युवाओं की जान चुकी है। आदि हिमानी चामुंडा में कुछ साल पहले बर्फ की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत हो चुकी है। त्रियुंड में भी धर्मशाला के एक युवक सहित अन्य युवाओं की जान जा चुकी है।

...................

जहर निगलने से युवती की मौत

संवाद सहयोगी, कागड़ा : सदरपुर टांडा निवासी युवती की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई है। परिजनों ने सोमवार को युवती को अचेत अवस्था में टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया था। परिजनों के अनुसार जहर निगलने के कारणों का पता नहीं चल सका है। युवती को पीलिया भी हुआ था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

........................

राजल गांव में छात्र ने फंदा लगा दी जान

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : हलके के राजल गांव में युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। मृत युवक की पहचान अनवर कुमार पुत्र हंसराज निवासी राजल के रूप में हुई है और वह छतड़ी कॉलेज में पढ़ता था। 27 मार्च को उसका आर्मी भर्ती का टेस्ट था और इसकी कोचिंग वह कांगड़ा में ले रहा था। परिजनों को उसका शव सोमवार को घर के पीछे खैर के पेड़ से लटका हुआ मिला। अनवर की जेब में सुसाइड नोट भी मिला है और इसमें उसने मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है। डीएसपी संजीव चौहान ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

......................

महिला की हत्या में प्रयुक्त पत्थर पुलिस ने किया बरामद

संवाद सूत्र, शाहपुर : शाहपुर के ठंबा क्षेत्र में महिला की हत्या में इस्तेमाल किया गया पत्थर पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। आरोपित को मंगलवार को फिर से न्यायालय में पेश किया जाएगा। शाहपुर थाना प्रभारी गंभीर सिंह ने इस बाबत पुष्टि की है।

..................

सहायक फार्मासिस्ट को गोली मारने वाला आरोपित तीन दिन के रिमांड पर

संवाद सूत्र, फतेहपुर : सहायक फार्मासिस्ट को गोली मारने वाले आरोपित को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया और यहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है। बताते हैं कि आरोपित सुशील कुमार किसी अन्य की बंदूक लेकर ही शिकार के लिए निकला था। अब पुलिस बंदूक नंबर के आधार पर मालिक की तलाश कर रही है। उल्लेखनीय है कि पंचायत समलेट के जंगल में सुशील कुमार जंगली मुर्गो का शिकार करने के लिए गया था। जैसे ही उसने गोली चलाई तो वह वहां शौच के लिए गए राज कुमार की सिर पर लगी थी और इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। राजकुमार बडूखर के पास पलाखी में स्थित पशु पालन विभाग की डिस्पेंसरी में सहायक फार्मासिस्ट था और माता-पिता का इकलौता बेटा था।

chat bot
आपका साथी