सड़क पर राहगीर, फुटपाथ पर वाहन

धर्मशाला में पार्किंग के अभाव में वाहन या तो सड़क पर पार्क होते हैं या फिर फुटपाथ पर।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 07:36 PM (IST)
सड़क पर राहगीर, फुटपाथ पर वाहन
सड़क पर राहगीर, फुटपाथ पर वाहन

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी धर्मशाला में पार्किंग के अभाव में वाहन या तो सड़क के किनारे पार्क मिलेंगे या फिर फुटपाथ पर। यहां नगर निगम कार्यालय के पास ही पार्किंग नहीं है। इस कारण नगर निगम में रोजाना आने वाले लोग सड़क के किनारे बने फुटपाथ पर वाहन पार्क करने के लिए मजबूर हैं तो राहगीर सड़क पर चलने के लिए। जिला मुख्यालय के कचहरी स्थित उपायुक्त कार्यालय परिसर में पार्किंग बनने से कुछ राहत तो जरूर मिली है, लेकिन अन्य स्थानों पर स्थिति गंभीर है। धर्मशाला में राज्य शहीद स्मारक, क्रिकेट स्टेडियम के साथ अन्य कई पर्यटक स्थल हैं। यहां ऑफ सीजन में भी पड़ोसी राज्यों से पर्यटक रोजाना आते हैं, लेकिन पार्किंग की सुविधा न मिलने के कारण वे सड़क के किनारे ही वाहनों को पार्क करने के लिए मजबूर हैं।

-----------------

सरकार और नगर निगम को यहां पार्किंग का निर्माण करना चाहिए, ताकि देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिल सके।

-रमेश मस्ताना।

------------

पार्किंग के अभाव में लोगों को सड़क के किनारे ही वाहनों को पार्क करना पड़ता है। इस दिशा में ध्यान देने की आवश्यकता है।

-सुभाष शुक्ला।

------------

कांग्रेस शासन में इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया गया। नगर निगम को बने भी ढाई वर्ष बीत गए हैं, लेकिन कोई प्रयास ही नहीं हुआ है। अब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तो पार्किंग बनाने की दिशा में भी काम होगा, ताकि पर्यटकों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

-राकेश शर्मा, भाजपा नेता।

----------------

जल्द ही शहर के कई स्थानों पर पार्किंग का निर्माण पीपीपी मोड पर किया जाएगा। इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। करीब आठ स्थानों पर छोटी-छोटी पार्किंग का निर्माण किया गया है। सड़क के किनारे जहां भी स्थान हैं, वहां छोटी पार्किंग का निर्माण होगा।

-दे¨वद्र जग्गी, उप महापौर नगर निगम धर्मशाला।

-----------------

शहर में पार्किंग सुविधा मुहैया करवाने की दिशा में जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। कई स्थानों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण करवाया जाएगा।

-रजनी, महापौर नगर निगम धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी