स्टाफ नर्स समेत नौ लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

जागरण संवाददाता, टांडा : प्रदेश में स्वाइन फ्लू गंभीर बीमारी के रूप में उभर रहा है। डॉ. रा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 12:00 AM (IST)
स्टाफ नर्स समेत नौ लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव
स्टाफ नर्स समेत नौ लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

जागरण संवाददाता, टांडा : प्रदेश में स्वाइन फ्लू गंभीर बीमारी के रूप में उभर रहा है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में जांच करवाने के लिए पहुंचे लोगों में से इस साल अब तक 31 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। टांडा मेडिकल कॉलेज में नौ मामले स्वाइन फ्लू के पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें एक स्टाफ नर्स भी शामिल है। सोमवार को 16 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की गई। स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए मरीज मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा इत्यादि जिलों से संबंधित हैं। स्वाइन फ्लू पॉजीटिव के मामले लगातार सामने से लोगों में हड़कंप मच गया है। टांडा में कर्मचारी विशेष सतर्कता बरत रहे हैं। वहीं, टांडा मेडिकल कॉलेज में रविवार को तीन सैंपलों की जांच की गई थी, जिनमें दो पॉजीटिव पाए गए थे।

टांडा मेडिकल कॉलेज में चंबा की एक महिला व नवजात स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए थे। उक्त महिला व नवजात यहां भर्ती रहा। आशंका जताई गई कि उनके संपर्क में आने वाले लोग भी इसकी चपेट में आ गए हैं। 25 जनवरी को शिशु रोग विभाग की एक डॉक्टर स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाई गई थी। अब एक स्टाफ नर्स को भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

उधर, टांडा मेडिकल कॉलेज की कार्यकारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दीपाली शर्मा ने बताया कि चार बजे तक तीन लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। बाकी सैंपलों की रिपोर्ट देरशाम आई है। एक स्टाफ नर्स को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, पर यहां कहां कार्यरत हैं इसका पता नहीं चल पाया है। उधर, सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए विशेष हिदायतें जारी की हैं।

chat bot
आपका साथी