जागो हुजूर! सड़क को बना दिया कूहल

बृजस्वरूप धीमान पंचरुखी दो विधानसभा क्षेत्रों जयसिंहपुर और पालमपुर को आपस में जोड़ने वाली

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 06:18 AM (IST)
जागो हुजूर! सड़क को बना दिया कूहल
जागो हुजूर! सड़क को बना दिया कूहल

बृजस्वरूप धीमान, पंचरुखी

दो विधानसभा क्षेत्रों जयसिंहपुर और पालमपुर को आपस में जोड़ने वाली पंचरुखी-मझैरनू-घाड़ सड़क बदहाल है। इस संपर्क मार्ग के दोनों ही किनारों पर निकास नालियों का नामोनिशान नहीं है। बारिश का पानी सड़क पर बहता है और इससे जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि सड़क के दोनों किनारों पर लगनी वाली उपजाऊ जमीन में फसलों की सिंचाई के लिए लोग सड़क के बीच से ही पानी लेकर जाते हैं। यदि पंचरुखी-पाहड़ा सड़क और पट्टी-सोनल मार्ग बंद हो जाएं तो यही मार्ग वैकल्पिक साधन है। उधर, लोक निर्माण विभाग का दावा है कि मामला ध्यान में है और जल्द निकास नालियों की व्यवस्था की जाएगी।

.......................

सड़क में पूरा साल गड्ढे रहते हैं। अगर सड़क ठीक नहीं करनी है तो कम से कम गड्ढों को ही मिट्टी से भर दिया जाए। विभाग इस दिशा में कदम उठाए।

-विजय कुमार

.........................

पानी की निकासी के लिए विभाग आजतक कोई प्रबंध नहीं कर सका है। किसान वर्षो से खेतों की सिंचाई के लिए बीच सड़क से पानी पहुंचाने के लिए मजबूर हैं।

-मिटू कुमार।

........................

लोक निर्माण विभाग किसानों के हित को ध्यान में रखकर निकास नालियां बनाए तो सड़क भी ठीक रहेगी और किसान भी खुश होंगे। वर्तमान में वाहन चालक ही नहीं राहगीर भी परेशान हैं।

-आत्मा राम।

.......................

भाग्यरेखाएं तभी पानी से सुरक्षित रह सकती हैं जब निकास नालियां बनी हों और उनकी समय-समय पर साफ-सफाई होती रहे। यह दुर्भाग्य ही है कि उपरोक्त सड़क किनारे निकास नालियां ही नहीं हैं।

-अशोक कुमार।

.........................

सड़क का मामला मेरे ध्यान में है। जल्द ही इस मार्ग का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

-अंकज सूद, सहायक अभियंता लोनिवि पंचरुखी

chat bot
आपका साथी