दयोल-करनार्थू मार्ग हुआ भूस्खलन से बंद, स्कूली बच्चों की बढ़ी परेशानी

दयोल-करनार्थू मार्ग भूस्खलन से बंद हो गया है जिसकी वजह से स्कूली बच्चों को पैदल तथा भूस्खलन वाले रास्ते से जान जोखिम में डालकर स्कूल जाना पडेगा।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 02:13 PM (IST)
दयोल-करनार्थू मार्ग हुआ भूस्खलन से बंद, स्कूली बच्चों की बढ़ी परेशानी
दयोल-करनार्थू मार्ग हुआ भूस्खलन से बंद, स्कूली बच्चों की बढ़ी परेशानी

बैजनाथ, जेएनएन।  विधानसभा क्षेत्र की  फटाहर पंचायत के तहत दो गांवों का संपर्क दयोल करनार्थू मार्ग पर हुए भूस्खलन से दो सप्ताह से टूट चुका है। पंचायत के लोगों ने प्रशासन के साथ प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भी सड़क की खस्ताहालत बाबत पत्राचार किया है, लेकिन अभी तक इस बारे कोई कदम नहीं उठाया गया है। यह पहली बार नहीं है कि इस मार्ग पर भूस्खलन हुआ हो।

पिछले साल बरसात में भी यहां भूस्खलन हुआ था और मार्ग बंद हो गया था। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने दौरा कर मार्ग को जल्द बनाने की बात कही थी, लेकिन एक साल बीतने पर भी यह मार्ग खस्ताहाल है। स्थानीय वार्ड सदस्य नवल ने बताया कि बुधवार से बच्चों के स्कूल खुलेंगे। ऐसे में सड़क बंद होने से बच्चों को पैदल तथा भूस्खलन वाले रास्ते से जान जोखिम में डालकर स्कूल जाना पडेगा। उधर, विभाग के सहायक अभियंता वीर सिंह ने बताया कि मार्ग को हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाकर आगे भेजी थी, लेकिन अभी तक बजट का प्रावधान नहीं हुआ है। बिना बजट के कार्य करना मुश्किल है। उधर, विधायक मुल्खराज प्रेमी ने बताया कि विभाग को सड़क को ठीक करने के लिए आदेश दिया है। बरसात के बाद सड़क की मरम्मत करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी