सज गया पंडाल, धर्मशाला रैली के लिए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए धर्मशाला पूरी तरह तैयार है और आयोजन स्थल पर सरकार ने पूरी तरह से जा दिया है। बस वीरवार को होने वाली रैली का ही इंतजार है। रैली के दौरान सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस प्रशासन ने 1400 पुलिस जवानों की धर्मशाला शहर के लेकर खनियारा के अघंजर महादेव पार्किंग स्थल तक तैनात कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 08:07 PM (IST)
सज गया पंडाल, धर्मशाला रैली के लिए तैयार
सज गया पंडाल, धर्मशाला रैली के लिए तैयार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : प्रधानमंत्री की रैली के लिए धर्मशाला तैयार है। नरेंद्र मोदी वीरवार को भाजपा सरकार की जन आभार रैली में भाग लेंगे। रैली के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने 1400 जवानों की धर्मशाला से लेकर खनियारा के अघंजर महादेव स्थित पार्किंग पर तैनाती की है। इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने भी फोर्स आयोजन स्थल पुलिस मैदान, साई ग्राउंड व शहर के अन्य हिस्सों में तैनात कर दी है। वीरवार को 11.45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला पहुंचेंगे और 1.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। रैली के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडये, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व शांता कुमार बुधवार सायं धर्मशाला पहुंचे और उन्होंने रैली स्थल पुलिस मैदान का जायजा लिया। 60,000 लोगों के पहुंचने का लक्ष्य

भाजपा ने रैली के लिए प्रदेशभर से 60 हजार लोगों के पहुंचने का लक्ष्य रखा है। आयोजन स्थल में हर जिले के लोगों को अलग रंग की टोपी देकर अलग-अलग बिठाया जाएगा। लोगों को बैठने के लिए मैदान में 22 सेक्शन बनाए हैं। इसके अलावा धर्मशाला में भाजयुमो ने करीब 15 हजार पोस्टर लगाए हैं।

यह है रूट चार्ट

पालमपुर की ओर से गाड़ियों में धर्मशाला आने वाले लोग सिद्धबाड़ी, रक्कड़, सेक्रेड हार्ट स्कूल-मोहली सड़क या नरवाणा स्लेट गोदाम होते हुए धर्मशाला आ सकते हैं। इसके अलावा चंबा और नूरपुर, शाहपुर, जवाली व इंदौरा से आने वाले लोग वाया चंबी-चड़ी-घरोह से होते हुए धर्मशाला आएंगे। हर प्वाइंट पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।

यहां होगी बड़े वाहनों की पार्किंग

एसपी संतोष पटियाल ने कहा कि रैली के लिए आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए धर्मशाला के आसपास 13 स्थल चयनित किए गए हैं। बड़े वाहनों की पार्किंग पटोला मैदान खनियारा, दाड़ी मेला मैदान, मोहली मैदान, ट्रक यूनियन मैदान फतेहपुर, शीला चौक से चैतड़ू सड़क की एक तरफ, बस स्टैंड धर्मशाला से मैक्लोडगंज बाईपास, सुधेड़ मेला मैदान, शहीद स्मारक से कुनाल पत्थरी सड़क व एचआरटीसी वर्कशॉप और घरोह मैदान में होगी। इन जगहों पर 1300 बड़े वाहन पार्क हो सकेंगे।

छोटे वाहन यहां होंगे पार्क

छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 19 जगहें तय की गई हैं। छोटे वाहन राजकीय प्राथमिक पाठशाला दाड़ी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी, अचीवर हब स्कूल, प्राइवेट प्लॉट, सेक्रेड हार्ट स्कूल, घनियारा स्कूल, सामुदायिक भवन सिद्धपुर, सिद्धपुर मैदान, आइटीआइ दाड़ी सड़क, अघंजर महादेव मंदिर, ट्रक यूनियन फतेहपुर, सुक्कड़ मैदान, तपोवन रोड, जीडी गोयंका स्कूल, हिमफेड प्लांट ढगवार, मनेड़ मैदान, मैक्लोडगंज बाईपास से आगे मैक्लोडगंज रोड पर, कुनाल पत्थरी से सराह सड़क के किनारे और द्वितीय आइआरबीएन सकोह में होगी। इन स्थलों पर 3200 के करीब वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

विशेष बसों से पहुंचेंगे रैली स्थल

पालमपुर की ओर से आने वाले वाहन दाड़ी, पटोला, मोहली, ट्रक यूनियन, जोरावर स्टेडियम व विधानसभा रोड पर पार्क किए जाएंगे। इन वाहनों से आने वाले लोगों को दाड़नू रोड, मांझी पुल और शीला चौक में उतारा जाएगा तथा वहां से प्रशासन की ओर से उपलब्ध शटल बस सेवा से रैली स्थल के समीप चरान खड्ड तक लाया जाएगा।

रैली में क्या लेकर न आएं

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की कि वे रैली में किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर न आएं। रैली में केवल मोबाइल फोन व पर्स लाना मान्य होगा। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति व की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

chat bot
आपका साथी