जयसिंहपुर में कोरोना संक्रमित युवती के संपर्क में आई दो बहनें भी पॉजिटिव

जयसिंहपुर के वार्ड नंबर आठ में 14 जून को कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती की चचेरी बहन व बुआ की बेटी भी शनिवार को संक्रमित पाई गई हैं। ये दोनों अपनी बहन के संपर्क में आईं थीं। इन दोनों को डाढ़ कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया है। शनिवार को जिला में चार कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। दोनों युवतियों के अलावा 12 जून को दिल्ली से लौटी इंदौरा के लकवान बासा की 33 वर्षीय महिला और 17 जून को दिल्ली से आए जुगर हार चक्कियां का 45 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jun 2020 06:14 AM (IST)
जयसिंहपुर में कोरोना संक्रमित युवती के  संपर्क में आई दो बहनें भी पॉजिटिव
जयसिंहपुर में कोरोना संक्रमित युवती के संपर्क में आई दो बहनें भी पॉजिटिव

जागरण टीम, धर्मशाला/जयसिंहपुर/गगल : जयसिंहपुर के वार्ड आठ में 14 जून को कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती की चचेरी बहन व बुआ की बेटी भी शनिवार को संक्रमित पाई गई हैं। ये दोनों पॉजिटिव बहन के संपर्क में आई थीं और इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ शिफ्ट कर दिया है। शनिवार को जिले में चार लोग पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। दोनों युवतियों के अलावा 12 जून को दिल्ली से लौटी इंदौरा के लकवान बासा की 33 वर्षीय महिला और 17 जून को दिल्ली से आए जुगर हार चक्कियां का 45 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

इसके अलावा जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों में उपचाराधीन 14 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वस्थ हुए लोगों में सगूर गांव के 70 वर्षीय वृद्ध, 52 वर्षीय व्यक्ति व 22 वर्षीय युवती शामिल है। ये तीनों कोविड अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन थे। इसके अलावा अघार खुंडियां का 53 वर्षीय व्यक्ति, सलियाणा नौरा का 29 वर्षीय व्यक्ति, रछियालू बंडी का 27 वर्षीय युवक, खड़ौठ पालमपुर का 25 वर्षीय युवक, गंगथ का 31 वर्षीय व्यक्ति, बंडियां खोपा बैजनाथ का 28 वर्षीय व्यक्ति, द्रुग बैजनाथ का 56 वर्षीय वृद्ध, बड़ग्रां बाबा बड़ोह का 40 वर्षीय व्यक्ति, सलूणी चंबा का 40 वर्षीय व्यक्ति, अमलेला जवाली का 43 वर्षीय व्यक्ति व लगडू खुंडियां के 56 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कि सभी नागरिकों को सामाजिक दूरी बनानी चाहिए। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा मास्क का उपयोग जरूर करें। वहीं, वहीं महाराष्ट्र में रहते हुए कोरोना संक्रमित पाया गया उपमंडल देहरा का एक व्यक्ति बिना मेडिकल रिपोर्ट कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंच गया। जैसे ही एयरपोर्ट में पता चला कि व्यक्ति महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित था और उसकी अंतिम कोरोना रिपोर्ट नहीं है तो एयरपोर्ट में हड़कंप में गया। एयरपोर्ट के निदेशक किशोर कुमार शर्मा ने बताया कि व्यक्ति उपमंडल देहरा से है। तीन सप्ताह पूर्व जब वह महाराष्ट्र में रह रहा था तो कोरोना संक्रमित पाया गया था। वहां इलाज के बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा था। आइसोलेशन के बाद भी उसका टेस्ट होना था, लेकिन व्यक्ति के पास अंतिम टेस्ट की रिपोर्ट नहीं है। इस कारण उसे कोविड केयर सेंटर डाढ शिफ्ट कर दिया है।

.......................

बैजनाथ में बिना मास्क घूमने पर छह लोगों को जुर्माना

संवाद सूत्र, बैजनाथ: स्थानीय पुलिस ने बैजनाथ क्षेत्र में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की है। शनिवार को पुलिस ने उन्हें जुर्माना किया है। डीएसपी बैजनाथ पूर्ण चंद ठुकराल ने बताया कि तीन हजार रुपये का जुर्माना वसूला है।

chat bot
आपका साथी