85 अंक की परीक्षा, 75 अंक के प्रश्न सिलेबस से बाहर

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की जमा दो कक्षा की लोक प्रशासन विषय की 85 अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 01:01 AM (IST)
85 अंक की परीक्षा, 75 अंक के प्रश्न सिलेबस से बाहर
85 अंक की परीक्षा, 75 अंक के प्रश्न सिलेबस से बाहर

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की जमा दो कक्षा की लोक प्रशासन विषय की 85 अंक की हुई, लेकिन परीक्षा में 75 अंकों के प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस थे। सोलन के विद्यार्थियों ने इस संबंध में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल से शिकायत की है। विद्यार्थियों की शिकायत पर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने विषय विशेषज्ञ से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पेपर सेट करने वाले शिक्षक को भी बुलाया है।

सोलन के विद्यार्थियों ने एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल से शिकायत कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है। एसओएस की जमा दो की लोक प्रशासन विषय की परीक्षा 23 मार्च को हुई थी। कुल 85 अंक की परीक्षा थी में 75 अंकों के प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस आने पर विद्यार्थियों के होश उड़ गए। इसी पर सोलन के कुछ विद्यार्थियों ने इसकी शिकायत कर मामले की जांच की मांग उठाई है।

-------------

शिकायत आने पर विषय विशेषज्ञ से रिपोर्ट मांगी गई है और संबंधित पेपर सेट करने वाले शिक्षक को भी बुलाया गया है। अब विषय विशेषज्ञ की रिपोर्ट के बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा। यदि सच में प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस होंगे, तो छात्र हित में शिक्षा बोर्ड उचित फैसला लेगा।

-डॉ. विशाल शर्मा, सचिव स्कूल शिक्षा बोर्ड हिमाचल प्रदेश।

chat bot
आपका साथी